National Wheels

Asia Cup 2022: वीवीएस लक्ष्मण एशिया कप में होंगे टीम इंडिया के कोच, BCCI ने किया कंफर्म


VVS Laxman named interim Head Coach for Asia Cup 2022: 2022 एशिया कप शुरू होने में अब कुछ दिन ही शेष रह गए हैं. इस टूर्नामेंट के आगाज़ से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख और जिम्बाब्वे दौरे पर हेड कोच की भूमिका निभाने वाले पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के अंतरिम हेड कोच नियुक्त किए गए हैं. 

बता दें कि वीवीएस लक्ष्मण दुबई में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया से जुड़ गए हैं. बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ के विकल्प के तौर पर उन्हें दुबई भेजा है. इससे पहले वह आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया के हेड कोच की भूमिका अदा कर चुके हैं. 

BCCI ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि श्री वीवीएस लक्ष्मण, हेड क्रिकेट, एनसीए यूएई में खेले जाने वाले आगामी एसीसी एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया (सीनियर पुरुष) के लिए अंतरिम मुख्य कोच होंगे. 

प्रेस रिलीज में आगे कहा गया कि लक्ष्मण, जिन्होंने जिम्बाब्वे में वनडे सीरीज खेलने वाली भारतीय टीम के साथ यात्रा की, श्री राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में टीम की तैयारी की देखरेख करेंगे, जिन्होंने टीम के यूएई जाने से पहले कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था. 

कोरोना पॉजिटिव हैं राहुल द्रविड़

एशिया कप की शुरुआत से ठीक पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ कोरोना संक्रमित हो गए थे. राहुल द्रविड़ का कोविड पॉजिटिव होना एशिया कप में टीम इंडिया की तैयारियों के लिए तगड़ा झटका है. बता दें कि एशिया कप में टीम इंडिया के अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को होनी है. अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया पाकिस्तान के साथ भिड़ेगी.

निगेटिव होने पर टीम से जुड़ेंगे राहुल द्रविड़

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपनी प्रेस रिलीज में साफ कर दिया है कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम राहुल द्रविड़ पर नजर बनाए हुए हैं. वहीं जैसे ही उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आएगी, वो टीम इंडिया के साथ जुड़ जाएंगे.

यह भी पढ़ें-

Asia Cup 2022: विराट कोहली ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, बोले- मुझे पता है कि मेरा गेम…

KL Rahul And Athiya Shetty: केएल राहुल और अथिया शेट्टी कब करेंगे शादी? सुनीट शेट्टी ने दिया ये जवाब

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.