Nationalwheels

भाजपा से रूठे अशोक दोहरे कांग्रेस में, 15 घंटे में बदला महराजगंज का प्रत्याशी

भाजपा से रूठे अशोक दोहरे कांग्रेस में, 15 घंटे में बदला महराजगंज का प्रत्याशी
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी को इटावा में तगड़ा झटका दिया है. इटावा से टिकट कटने से नाराज स्थानीय दिग्गज नेता अशोक कुमार दोहरे ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर सदस्यता ग्रहण कर ली. भाजपा ने इटावा से आगरा के सांसद रहे रमाशंकर कठेरिया को टिकट दिया है. अब कांग्रेस अशोक दोहरे को इटावा से प्रत्याशी बना सकती है.
उधर, कांग्रेस ने शुक्रवार को 12 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. इसमें उत्तर प्रदेश की महराजगंज सीट से गुरुवार की देर रात घोषित की गई प्रत्याशी व जेल में बंद अमरमणि त्रिपाठी की बेटी तनुश्री त्रिपाठी का टिकट बदलकर अब सुप्रिया श्रीनेत्र को उम्मीदवार बना दिया है. ब्राह्मण टिकट कटने की प्रतिक्रिया भी क्षेत्र में हो सकती है. इसके साथ ही पार्टी ने बिहार के चार उम्मीवारों को घोषित किया है. कांग्रेस पार्टी ने सुपौल, समस्तीपुर, मुंगेर और सासाराम के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. कांग्रेस पार्टी सुपौल से वर्तमान सांसद रंजीत रंजन, समस्तीपुर की सुरक्षित सीट से डॉ. अशोक कुमार, मुंगेर से अनंत सिंह की पत्नी नीलम दोवी और सासाराम सीट से पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को प्रत्याशी बनाया है.
कांग्रेस की ओर से जारी सूची के मुताबिक, बिहार में चार और ओडिशा में सात सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा की गई है.  इसके पहले गुरुवार की देर रात कांग्रेस ने गुजरात, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के 31 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया था. इसमें उत्तर प्रदेश की फूलपुर लोकसभा क्षेत्र से पंकज निरंजन (अपना दल के दिवंगत नेता डॉ सोनेलाल पटेल के बड़े दामाद), देवरिया से नियाज अहमद, शाहजहांपुर से ब्रह्मस्वरूप सागर, संभल से मेजर जेपी सिंह, झांसी से शिवशंकर कुशवाहा और महराजगंज से तनुश्री त्रिपाठी का नाम था.
ओडिशा में पुरी लोकसभा सीट से भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ सत्य प्रकाश नायक को टिकट दिया गया है. इसके साथ ही राज्य की छह अन्य सीटों पर भी उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. पार्टी ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए भी 20 उम्मीदवार घोषित किए हैं. लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने यह 14वीं सूची जारी की है.
इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए 13 बार में कुल 293 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं.

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *