Nationalwheels

Apple के सीईओ ने कहा- वैश्विक कर प्रणाली की आवश्यकता है

Apple के सीईओ ने कहा- वैश्विक कर प्रणाली की आवश्यकता है

डब्लिन (रायटर) - ऐप्पल (एएपीएलओ) के मुख्य कार्यकारी टिम कुक ने सोमवार को वैश्विक नियमों में बदलाव का समर्थन करते हुए कहा कि वर्तमान में विचार चल रहा है

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
डब्लिन (रायटर) – ऐप्पल (एएपीएलओ) के मुख्य कार्यकारी टिम कुक ने सोमवार को वैश्विक नियमों में बदलाव का समर्थन करते हुए कहा कि वर्तमान में विचार चल रहा है. हर कोई जानता है कि वैश्विक कॉर्पोरेट कर प्रणाली की आवश्यकता है.
Apple जैसे इंटरनेट दिग्गजों की वृद्धि ने अंतर्राष्ट्रीय कर नियमों को सीमित कर दिया है, जिससे वैश्विक सुधारों को आगे बढ़ाने के लिए आर्थिक सहयोग और विकास संगठन (OECD) को बढ़ावा मिल रहा है, जहां बहुराष्ट्रीय कंपनियों पर कर लगाया जाना चाहिए.
आयरलैंड जैसे कम कर देशों में बहुराष्ट्रीय कंपनियों द्वारा मुनाफे की बुकिंग के आसपास केंद्र में किए जा रहे सुधारों की जांच की जा रही है, जहां उनके पास आधार हैं. कुक ने कहा, “मुझे लगता है कि तार्किक रूप से हर कोई जानता है कि इसे पुन: लागू करने की आवश्यकता है. मैं निश्चित रूप से यह कहने वाला अंतिम व्यक्ति होऊंगा कि वर्तमान प्रणाली या पिछली प्रणाली सही प्रणाली थी. मुझे आशा है कि वे (OECD) कुछ पाएंगे.”
देश में बहुराष्ट्रीय कंपनियों के योगदान को पहचानने वाली विदेशी कंपनियों को आकर्षित करने के लिए आयरिश राज्य एजेंसी से उद्घाटन के बाद एप्पल के सीईओ कुक ने कहा, “यह जानना बहुत जटिल है कि एक बहुराष्ट्रीय कंपनी पर कर कैसे लगाया जाए … हम चाहते हैं कि यह उचित हो.”  
Apple 6,000 श्रमिकों के साथ आयरलैंड के सबसे बड़े बहुराष्ट्रीय नियोक्ताओं में से एक है. यह और आयरिश सरकार दोनों यूरोपीय संघ के आदेश से लड़ने के लिए अदालत में गए हैं कि डबलिन को Apple को 13 अरब यूरो ($14.41 बिलियन) का भुगतान करना होगा.
यूरोपीय संघ की दूसरी सबसे बड़ी अदालत में अपील सितंबर में शुरू हुई, जो वर्षों तक चल सकती है. कुक ने कहा कि एप्पल का मानना ​​है कि “कानून को वापस नहीं लेना चाहिए.” कंपनी को न्याय प्रणाली में बहुत विश्वास है. कुक ने कहा कि आयरलैंड के लिए Apple की प्रतिबद्धता, जो 1980 में अपना पहला यूरोपीय ऑपरेशन बन गया, “अनशेकबल” था.
Apple के मुख्य कार्यकारी ने यह भी कहा कि गोपनीयता के क्षेत्र में अधिक विनियमन की आवश्यकता थी और 2018 यूरोपीय जनरल डेटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन (GDPR) गोपनीयता कानूनों की तुलना में आगे जाना चाहिए, जिन्होंने नियामकों को काफी अधिक शक्तियां सौंपी. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि इस क्षेत्र में अधिक विनियमन की आवश्यकता है. यह संभव है कि किसी व्यावसायिक व्यक्ति के लिए विनियमन के बारे में बात की जाए, लेकिन यह स्पष्ट हो गया है कि कंपनियां इस क्षेत्र में आत्म-पुलिस नहीं करेंगी.”
कुक ने कहा, “हम GDPR का समर्थन करने वाले पहले लोगों में से एक थे, हमें लगता है कि यह न केवल यूरोप के लिए बल्कि समग्र रूप से बहुत अच्छा है. हमें लगता है कि यह आवश्यक है लेकिन पर्याप्त नहीं है. आपको आगे जाना होगा और आगे जहां गोपनीयता होनी चाहिए वहां वापस जाना होगा.”

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *