Nationalwheels

लाल किले से #NCC के विस्तार का ऐलान, 1 लाख नए कैडेट होंगे प्रशिक्षित

लाल किले से #NCC के विस्तार का ऐलान, 1 लाख नए कैडेट होंगे प्रशिक्षित
प्रधानमंत्री @narendramodi ने लाल किले की प्राचीर से न सिर्फ पाकिस्तान और चीन को नाम लिए बिना सीमा पर आंख उठाकर न देखने की चेतावनी दी तो एनसीसी के विस्तार का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अब एनसीसी का विस्तार देश के 173 सीमाओं और तटीय जिलों तक सुनिश्चित किया जाएगा। इस अभियान के तहत करीब 1 लाख नए एनसीसी कैडेट्स को विशेष ट्रेनिंग दी जाएगी। इसमें भी करीब एक तिहाई बेटियों को ये स्पेशल ट्रेनिंग दी जाएगी।
74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से झंडा फहराने के बाद पीएम मोदी (@narendramodi) देश को संबोधित कर रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘हमारे वीर जवान क्या कर सकते हैं, देश क्या कर सकता है, ये लद्दाख में दुनिया ने देखा है।
पीएम मोदी ने कहा कि LOC से लेकर LAC तक, देश की संप्रभुता पर जिस किसी ने आँख उठाई है, देश ने और देश की सेना ने उसका उसी भाषा में जवाब दिया है। भारत की संप्रभुता की रक्षा के लिए पूरा देश एकजुट है। जिसने आंख उठाई, उसे भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया। देश की रक्षा के लिए जवान क्या कर सकते हैं, यह दुनिया ने गलवान में देख लिया। 
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज से देश में एक और बहुत बड़ा अभियान शुरू होने जा रहा है। नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन की शुरुआत आज हो रही है। नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन, भारत के हेल्थ सेक्टर में नई क्रांति लेकर आएगा। आपके हर टेस्ट, हर बीमारी, आपको किस डॉक्टर ने कौन सी दवा दी, कब दी, आपकी रिपोर्ट्स क्या थीं, ये सारी जानकारी इसी एक हेल्थ आईडी में समाहित होगी। नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन के माध्यम से लोगों को तमाम दिक्कतों से मुक्ति मिलेगी।
पीएम ने कहा कि कौन सोच सकता था कि जो हमारे व्यापारी पर लटकती जो तलवार थी इसेंशियल कमोडिटीज एक्ट इतने सालों के बाद वो भी बदल जाएगा। कौन सोच सकता था कि हमारे स्पेस सेक्टर हमारे देश के युवाओं के लिए खुला कर दिया जाएगा।
पीएम @narendramodi  ने कहा कि कौन सोच सकता था कि कभी देश में गरीबों के जनधन खातों में हजारों-लाखों करोड़ रुपए सीधे ट्रांसफर हो पाएंगे? कौन सोच सकता था कि किसानों की भलाई के लिए APMC एक्ट में इतने बड़े बदलाव हो जाएंगे।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *