Nationalwheels

#अमेठीः चुनाव प्रचार छोड़ खेतों में लगी आग बुझाने दौड़ पड़ीं भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी

#अमेठीः चुनाव प्रचार छोड़ खेतों में लगी आग बुझाने दौड़ पड़ीं भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
लोकसभा चुनाव-2019 में अमेठी में कांग्रेस का किला ढहाने का संकल्प लेकर मैदान में उतरी भाजपा की प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने रविवार को क्षेत्र से अपना जुड़ाव भी दिखा दिया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मैदान में उतरी स्मृति के चुनाव प्रचार के दौरान एक ऐसा वक्त भी आया जबकि वह प्रचार छोड़ खेतों में लगी आग बुझाने के लिए दौड़ पड़ीं. कार्यकर्ताओं के साथ हैंडपंप चलाकर पानी निकाला. आग बुझाने में मदद किया. बाद में खेतों में हुए नुकसान को देख भावुक हो गईं.
स्मृति ईरानी रविवार को अमेठी में अपने प्रचार कार्यक्रम में थीं. इसी दौरान उन्हें जानकारी मिली की मुंशीगंज के पश्चिम दुआरा गांव में आग लग गई है. फौरन सक्रिय हुईं स्मृति ईरानी अपनी टीम के साथ आग बुझाने में लग गईं. इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से भी उनके दुख दर्द को साझा किया. केंद्रीय मंत्री ने जिलाधिकारी के साथ फायर ब्रिगेड को फोन किया. स्मृति ने हैंडपंप चलाकर पानी भरा और आग बुझाने में लोगों के साथ-साथ फायर ब्रिगेड की मदद की. फायर ब्रिगेड की गाड़ी देर से पहुंचने पर स्मृति ने अफसरों को फटकार भी लगाई.

वहीं आग जब गांव तक पहुंच गई तो उन्होंने काफी देर तक नल चलाकर बाल्टियों में पानी भी भरा और आग बुझवाने में मदद किया. प्रत्याशी को ऐसा करते देख पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भाजपा कार्यकर्ता भी आग बुझाने में जुट गए. सालभर की खेती तबाह होता देख गांव की महिलाएं स्मृति ईरानी से लिपटकर रोने लगीं. ईरानी ने भी सांत्वना देते हुए महिलाओं को धैर्य रखने की बात कही. वहीं, स्मृति ने एसडीएम को फोन कर तत्काल मौके पर पहुंचने व पीड़ितों को राहत दिलाने को कहा.
अमेठी के रास्ते लोकसभा पहुंचने की तैयारी में जुटीं केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी का चुनाव प्रचार व जनसंपर्क अभियान जोरों पर है लेकिन अगलगी की इस घटना में उनका अलग ही अंदाज देखने को मिला. अमेठी के मुंशीगंज स्थित पूरबद्वारा गांव में आग की खबर मिलने पर स्मृति गांव की ओर निकल पड़ीं. फायर ब्रिगेड की गाड़ी आने में देरी होने पर उन्होंने खुद ही नल से पानी भरकर प्रभावित घरों और खेतों में डलवाना शुरू कर दिया. क्षेत्र में स्मृति ईरानी के इस काम की खूब चर्चा भी रही.

अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी का मुख्य मुकाबला यहां से तीन बार सांसद रहे राहुल गांधी से है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि एक नई उमंग, उपेक्षित अमेठी जो पिछले पंद्रह साल से लापता सांसद ने छला है. ईद का चांद भी लापता सांसद से ज्यादा दिखाई पड़ता है. उन्होंने कहा आज अमेठी विधानसभा के एक क्षेत्र में आग लग गई थी. मैंने कहा, यहां भाषण नहीं देना है. मदद करनी है. भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं ने मदद की. मुझे देर हो गई. पिछले चुनाव में मुझे हराया, लेकिन जीतने के बाद भी वह संसद में अमेठी के मुद्दे नहीं उठाए, लापता सांसद अमेठी से गायब हो गए हैं.

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *