Nationalwheels

लगभग 6 महीने के बाद दिल्ली मेट्रो सेवा फिर से शुरू हुई

लगभग 6 महीने के बाद दिल्ली मेट्रो सेवा फिर से शुरू हुई

दिल्ली मेट्रो ने लोगों को हल्की यात्रा करने और मैटेलिक की वस्तुओं को ले जाने से बचने की सलाह दी है।

नई दिल्ली: कोरोनोवायरस के खिलाफ सुरक्षात्मक उपायों के साथ, देश के चुनिंदा शहरों में आज मेट्रो सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं। केवल असिम्पटोमैटिक लोगों को गाड़ियों में सवार होने की अनुमति है और स्टेशन पर स्टेशन बंद रहेंगे।

दिल्ली, नोएडा, चेन्नई, कोच्चि, बेंगलुरु, मुंबई लाइन -1, जयपुर, हैदराबाद, महा मेट्रो (नागपुर), कोलकाता, गुजरात और उत्तर प्रदेश के मेट्रो अधिकारियों ने अपनी मानक संचालन प्रक्रिया तैयार की है।

महाराष्ट्र में इस महीने मेट्रो संचालन फिर से शुरू नहीं होगा। नकद लेनदेन और टोकन का उपयोग हतोत्साहित किया जाएगा। स्टेशनों और ट्रेनों में भीड़ से बचने के लिए ट्रेनों की आवृत्ति को विनियमित किया जाएगा। यात्रियों को अपने स्मार्टफ़ोन पर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा गया है और स्टेशनों पर थर्मल जाँच से गुजरना होगा। मुझे ख़ुशी है कि आज से मेट्रो शुरू हो रही है। मेट्रो ने अच्छे इंतज़ाम किए हैं। हम सबको भी सावधानी बरतने में कोई लापरवाही नहीं करनी। https://t.co/bFUz9XXk74 — Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) September 7, 2020 A few happy faces from our first journey after more than 5 months. 😀#MetroBackOnTrack pic.twitter.com/mIuVK9wHGp — Delhi Metro Rail Corporation (@OfficialDMRC) September 7, 2020 दिल्ली मेट्रो, जिसमें सबसे व्यापक नेटवर्क है, ने यात्रियों की सहायता के लिए पूरे नेटवर्क में 1,000 अतिरिक्त कर्मचारियों को तैनात किया है। दिल्ली मेट्रो येलो लाइन का संचालन करेगी, जो उत्तरी दिल्ली के समयपुर बादली से हरियाणा के Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here (आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.) इस खबर को शेयर करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *