Nationalwheels

#कश्मीर मुद्दे पर सहमे और बौखलाए #पाकिस्तान को दुनिया को दे डाली ऐसी धमकी…

#कश्मीर मुद्दे पर सहमे और बौखलाए #पाकिस्तान को दुनिया को दे डाली ऐसी धमकी…
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
नई दिल्‍ली: कश्‍मीर मुद्दे पर अमेरिका और रूस से ही नहीं, चीन व अरब देशों के भी मुंह मोड़ लेने से सहमे और बौखलाए पाकिस्तान ने अब दुनिया को गीदड़भभकी देना शुरू कर दिया है. पाकिस्तान ने पहले लद्दाख के निकट चीन निर्मित जे-17 लड़ाकू विमानों की तैनाती और एलओसी पर सेना का जमावड़ा बढ़ाकर यह दिखाने की कोशिश की कि भारत के साथ एक बड़ा युद्ध हो सकता है. बातें अनसुनी होने पर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने यह शिगूफा भी छेड़ा कि 15 अगस्त को भारत पीओके पर बालाकोट से भी बड़ा हमला कर सकता है, ऐसी रिपोर्ट उनकी सेना के पास है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से एक बार भी पाकिस्तान का जिक्र न कर यह साफ कर दिया कि वे पाकिस्तान को कोई तवज्जो नहीं देते हैं.
ऐसे में चारों तरफ से निराश हो चुके पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एक बार फिर कश्‍मीर का राग अलापते हुए दुनिया को इस मुद्दे की अनदेखी पर गंभीर परिणाम की चेतावनी दी है. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, ”कश्‍मीर मुद्दे पर अनदेखी से मुस्लिम देशों में कट्टरता बढ़ेगी.” उन्‍होंने कहा कि क्‍या दुनिया खामोशी से कश्‍मीर पर मुस्लिमों पर हो रहे अत्‍याचार को देखती रहेगी? उन्‍होंने दुनिया को चेतावनी देने के लहजे में कहा कि यदि इस तरह के जुल्‍मोसितम को ऐसे ही होते रहने दिया गया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे और मुस्लिम जगत में इसकी प्रतिक्रियास्‍वरूप कट्टरता और हिंसा बढ़ेगी.
इससे पहले 14 अगस्‍त को पाकिस्‍तान के स्‍वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री इमरान खान करीब 40 मिनट के अपने भाषण में अधिकांश समय तक भारत, बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ ही बोलते रहे. आर्टिकल 370 हटने के बाद कश्‍मीरी लोगों के साथ अपनी एकजुटता दिखाने के लिए पाकिस्‍तान ने अपने स्‍वतंत्रता दिवस को इस बार कश्‍मीरी एकजुटता दिवस के रूप में घोषित किया. कश्‍मीरी लोगों के साथ सद्भावना प्रकट करते हुए इमरान खान पाक अधिकृत कश्‍मीर (PoK) के मुजफ्फराबाद भी गए. वहां इमरान खान ने कहा कि भारत सिर्फ कश्मीर तक नहीं रुकेगा, Pok में भी बढ़ेगा. इमरान ने बालकोट एयर स्ट्राइक को भी स्वीकार कर लिया और कहा, “भारत ने बालाकोट से ज्यादा खतरनाक प्लान बनाया है. बालाकोट से भी बड़ी कारवाई भारत पीओके में करेगा. अगर युद्ध हुआ तो इसकी जिम्मेदारी दुनिया की होगी. हम ईंट का जवाब पत्थर से देंगे.”
इमरान खान ने कहा, “ये सिर्फ कश्मीर तक नहीं रुकेगा. ये पाक की तरफ भी आएगा. हमें जानकारी है – दो बार मीटिंग हुई है. पाक फौज को पूरी तरह पता है, इन्होंने प्लान बनाया हुआ है. जिस तरह पुलवामा के बाद बालाकोट किया था, उससे भी ज्यादा खौफनाक प्लान बनाया हुआ है. आपकी ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा. तैयार है पाक फौज, पूरी कौम तैयार है.
इसके विपरीत 15 अगस्‍त को लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने संबोधन में सिर्फ भारत के विकास और उज्‍ज्‍वल भविष्‍य की बात की. पीएम मोदी ने पाकिस्‍तान का जिक्र तक करना भी जरूरी नहीं समझा. पीएम मोदी ने अपने 92 मिनट के संबोधन में एक बार भी पाकिस्‍तान का जिक्र नहीं किया. इसी बात से सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत और पाकिस्‍तान की प्राथमिकताएं क्‍या हैं?

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *