Nationalwheels

A13 बायोनिक के लिए ट्रिपल कैमरे: iPhone 11 प्रो की खास 5 विशेषताएं

A13 बायोनिक के लिए ट्रिपल कैमरे: iPhone 11 प्रो की खास 5 विशेषताएं
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
हाल ही में एक कार्यक्रम में Apple ने तीन नए iPhones लॉन्च किए। नए iPhone लाइनअप में iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max शामिल हैं।
जबकि नामों का सुझाव नहीं है, iPhone 11 iPhone XR का उत्तराधिकारी है और iPhone 11 Pro प्रीमियम मॉडल हैं। इस बार Apple ने सभी तीनों iPhones पर नए सेंसर और फीचर्स के साथ कैमरों को अपग्रेड किया है। IPhone 11 प्रो में उन्नत AI- आधारित सुविधाओं के साथ एक ट्रिपल-कैमरा सेटअप भी है।
भारत में, iPhone 11 प्रो 99,900 रुपये से शुरू होता है जो अब Apple के प्रीमियम आईफ़ोन के लिए मानक मूल्य बन गया है। यहां, हम iPhone 11 प्रो की शीर्ष विशेषताओं पर एक नज़र डालते हैं।
डिज़ाइन
Apple iPhone 11 Pro पिछले साल के iPhone XS की तरह कम या ज्यादा दिखता है, इसके अलावा रियर पर कैमरा बंप को मिस करना मुश्किल है। तीन सेंसर को एक साथ एक चौकोर पैनल में रखा गया है। iPhone 11 प्रो अभी भी ग्लास बॉडी में लिपटा हुआ है लेकिन मैट फिनिश के साथ आता है। IPhone 11 प्रो के लिए एक नया मिडनाइट ग्रीन और गोल्ड कलर ऑप्शन भी है।
प्रदर्शन
Apple iPhone 11 Pro में 5.8 इंच की चमक के साथ 5.8 इंच का ओएलईडी डिस्प्ले है, जो किसी आईफोन पर सबसे ज्यादा है। Apple का यह भी कहना है कि iPhone 11 Pro पर OLED पैनल 15% अधिक ऊर्जा कुशल है। यह डॉल्बी विजन और एचडीआर 10 सपोर्ट के साथ भी आता है। Apple इसे सुपर रेटिना XDR डिस्प्ले कहता है। IPhone 11 प्रो पर अभी भी notch बहुत ज्यादा जीवित है।
तेज़ चिपसेट
iPhone 11 प्रो नई A13 बायोनिक चिप पर चलता है जो तेज मशीन लर्निंग से लैस है और इसमें लो-पावर डिज़ाइन है। Apple A13 बायोनिक के साथ मशीन लर्निंग पर बड़ा दांव लगाता है और कहता है कि iPhone 11 Pro “किसी भी स्मार्टफोन में सबसे अच्छा मशीन लर्निंग प्लेटफॉर्म है”।
कैमरा
Apple ने कुछ सॉफ्टवेयर सुधारों के साथ iPhone 11 प्रो पर एक अतिरिक्त सेंसर जोड़ा है। IPhone 11 प्रो में 12-मेगापिक्सेल अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, वाइड एंगल लेंस और टेलीफोटो लेंस की विशेषता वाला ट्रिपल-कैमरा सेटअप है। सेल्फी के लिए, iPhone 11 प्रो 12-मेगापिक्सल ट्रू डेप्थ कैमरा को स्पोर्ट करता है।
आईफोन 11 प्रो में नए कैमरा फीचर्स में नाइट मोड और स्लो-मोशन सेल्फी वीडियो शामिल हैं जिन्हें ‘स्लॉफी’ कहा जाता है। एक मशीन लर्निंग फीचर भी है जिसे ‘डीप फ्यूजन’ कहा जाता है, जिसमें न्यूनतम शोर और अधिक विवरण के साथ अंतिम तस्वीर बनाने के लिए नौ चित्र हैं।
अन्य सुधार
iPhone 11 की तुलना में iPhone 11 प्रो में लंबी बैटरी मिलती है। यह iPhone XS की तुलना में चार घंटे अधिक बैटरी जीवन प्रदान करने का दावा किया गया है। Apple बॉक्स में एक 18W फास्ट चार्जर भी शिपिंग कर रहा है। iPhone 11 Pro IP68 रेटेड है लेकिन Apple ने 4 मीटर और 30 मिनट तक गहराई बढ़ा दी है।

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *