Nationalwheels

कोरोना संकट में भी बंद नहीं होंगे यूपी के काम, घाघरा में ढेमवाघाट समेत 5 आरओबी को मंजूरी

कोरोना संकट में भी बंद नहीं होंगे यूपी के काम, घाघरा में ढेमवाघाट समेत 5 आरओबी को मंजूरी
कोरोना संकट से तबाह हो चुकी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए इन्फ्रा परियोजनाएं मंदी दूर करने के साथ बड़ी संख्या में रोजगार देने का काम भी कर सकती हैं। इसे महसूस करते हुए योगी सरकार ने इन्फ्रा परियोजनाओं में तेजी दिखाने का फैसला किया है।
बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक साथ 5 परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान कर दी। ये परियोजनाएं लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, गोंडा-अयोध्या और कौशांबी जिलों से जुड़ी हुई हैं। इन परियोजनाओं के पूरा होने पर सड़क यातायात में सुधार होने के साथ ही रेलवे क्रासिंग पर होने वाले हादसों में भी कमी आने की संभावना है।
CM @myogiadityanath ने जनपद कानपुर नगर में लखनऊ-कानपुर रेल मार्ग के समपार सं0-42 स्पेशल पर गंगा घाट पर दो लेन रेल उपरिगामी सेतु के निर्माण कार्य हेतु ₹4,431.03 लाख (पुनरीक्षित लागत) की धनराशि को स्वीकृति प्रदान की है।
मुख्यमंत्री ने जनपद लखनऊ में तुलसीदास मार्ग (विक्टोरिया स्ट्रीट) पर हैदरगंज तिराहा से मीना बाजार से पूर्व तक 02 लेन उपरिगामी सेतु के निर्माण कार्य हेतु ₹64 करोड़ 46 लाख 87 हजार (पुनरीक्षित लागत) की स्वीकृति भी दे दी है।
मुख्यमंत्री @myogiadityanath ने जिला गोण्डा में नवाबगंज-ढेमवाघाट मार्ग पर सरयू (घाघरा) नदी पर ढेमवाघाट सेतु कार्य हेतु (पुनरीक्षित लागत) ₹14,067.48 लाख की धनराशि को स्वीकृति प्रदान की है। ढेमवा घाट पुल अधूरा पड़ा है। इसके कारण सरकारी धन खर्च होने के बाद भी लोगों को इसका फायदा नहीं मिल पा रहा है। इस पुल के पूरा होने से गोंडा के साथ ही अयोध्या जनपद के लोगों को भी लाभ होगा।
गोरखपुर में @nerailwaygkp के गोरखपुर-भटनी रेलखंड के अंतर्गत चौरीचौरा-गौरी बाजार स्टेशनों के मध्य समपार संख्या-145E पर रेल उपरिगामी सेतु के निर्माण हेतु ₹3,202.19 लाख (पुनरीक्षित लागत) की स्वीकृति प्रदान की है।
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के गृह जनपद कौशाम्बी में इलाहाबाद-कानपुर रेल सेक्शन किमी-879/1-3 पर सिराथू स्टेशन से पूर्व समसा चौराहे पर रेलवे समपार संख्या-18C पर 2-लेन रेल उपरिगामी सेतु के निर्माण के लिए ₹4024.33 लाख की (पुनरीक्षित) स्वीकृति प्रदान की है। सिराथू कस्बे में ही उप मुख्यमंत्री का आवास भी है।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *