National Wheels

3 घंटे मेकअप के बाद लड़की बनते थे नवाजुद्दीन सिद्दीकी, देखकर बेटी हो गई थी नाराज


Nawaz Daughter’s Reaction To His Female Look: नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म हड्डी (Haddi) में अपने किरदार को लेकर काफी चर्चा में हैं. हालही में उनकी इस फिल्म का मोशन पोस्ट जारी किया गया. पोस्टर में नवाज महिला के गेट अप में नजर आए. पोस्ट में नवाज को पहचानना मुश्किल हो रहा था. हालांकि नवाज को इस किरदार में आने के लिए कई घंटे मेकअप करना पड़ता था फिर जाकर उन्हें ये महिला वाला गेटअप मिलता था. हालांकि उनकी बेटी को नवाज का महिला वाला लुक पसंद नहीं आया.

महिला के गेटअप में देखकर परेशान हुई बेटी 
बांम्बे टाइम्स से बातचीत के दौरान नवाज ने बताया कि मेरी बेटी मुझे औरत के कपड़ों में देखकर काफी परेशान थीं. हालांकि वह जानती थी कि मैं किरदार निभा रहा हूं. नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने बताया कि उन्हें औरत बनने के लिए 3 घंटे का वक्त लगता था. नवाज ने आगे बताया कि अब उन्हें समझ रहा है कि एक्ट्रेस को वैनिटी वैन से निकलने में इतना वक्त क्यों लगता था.

एक्ट्रेस के लिए बढ़ी है और इज्जत 
साथ ही नवाज ने कहा कि महिला के किरदार के साथ मुझे जो अनुभव हुआ है उससे मेरे दिल में एक्ट्रेस के लिए इज्जत और बढ़ गई है. एक्ट्रेस रोजाना इतना सारा ताम झेलती हैं. हेयर, मेकअप,  कपड़े, नाखून पूरा संसार लेकर चलना पड़ता है. 

महिला बनने के लिए उनकी तरह सोचना जरूरी था
नवाज ने बताया कि आउटफिट, बाल, मेकअप से सब तो ठीक है…ये सब मेरी चिंता नहीं थी, इसे तो मेकअप आर्टिस्ट देख लेगा. मेरी चिंता थी औरतें अंदर से कैसी होती है? महिलाएं क्या सोचती हैं? वे क्या चाहती हैं? और ये मेरा काम था कि ये सब मैं दर्शकों तक पहचाऊ. नवाज ने बताया कि अगर मैं औरत का किरदार निभा रहा हूं तो मुझे एक महिला की तरह सोचने की जरूरत है और एक अभिनेता के रूप में ये मेरी परीक्षा है. एक एक्टर का काम होता है कि जो किरदार वह निभा रहा है उस चरित्र को जान ले उसमें खो जाए. दुनिया को देखने का महिलाओं का नजरियां अलग होता है और ये मेरे लिए सबसे कठिन काम था.

औरतों के साथ किए काम ने की मदद 
उन्होंने यह भी खुलासा किया, मैंने कई प्रसिद्ध महिला निर्देशकों के साथ काम किया है और इससे उन्हें काफी मदद मिली है. मैंने महसूस किया है कि महिलाएं दुनिया को अलग तरह से देखती हैं. वे कहीं अधिक दयालु हैं और वे हर चीज में सुंदरता देखती हैं. ज्यादातर पुरुषों के लिए. यह अक्सर शक्ति और नियंत्रण के बारे में होता है और यह हमारे रिश्तों में भी झलकता है. महिला दयालु है. मैं उस बिंदु को समझने की गहराई से कोशिश कर रहा हूं. 

ये भी पढ़ें:- राजेश खन्‍ना के ऑफिस काम मांगने जाया करते थे Akshay Kumar, कभी नहीं सोचा था ये भी होगा

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.