National Wheels

15 अगस्त से पहले महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का विस्तार, बागी शिवसेना नेता कहते हैं


आखरी अपडेट: अगस्त 05, 2022, 21:27 IST

बीजेपी के सीएम एकनाथ शिंदे (बाएं) और उनके डिप्टी देवेंद्र फडणवीस (दाएं) ने 30 जून को शपथ ली थी और वर्तमान में वे राज्य मंत्रिमंडल के एकमात्र सदस्य हैं। (फाइल फोटो/पीटीआई)

शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी ने कहा कि शिंदे समूह और भाजपा दोनों के नेताओं ने बार-बार कहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार “जल्द ही” किया जाएगा, लेकिन अभी तक कुछ भी नहीं हुआ है।

बागी शिवसेना खेमे के एक प्रमुख सदस्य ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र में बहुप्रतीक्षित कैबिनेट विस्तार, जहां एक महीने से अधिक समय पहले एक नई सरकार बनी थी, 15 अगस्त से पहले होगी। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके उप भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने 30 जून को शपथ ली थी और वर्तमान में वे राज्य मंत्रिमंडल के एकमात्र सदस्य हैं।

शिवसेना के बागी विधायक और पूर्व मंत्री उदय सामंत ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि शिंदे के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल का विस्तार 15 अगस्त से पहले होगा। शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के बागी धड़े के प्रवक्ता सामंत ने कहा कि अभिभावक मंत्री तिरंगा फहराएंगे। स्वतंत्रता दिवस पर अपने-अपने जिलों में

प्रत्येक जिले की विकास योजनाओं और संबंधित मामलों की देखभाल के लिए संरक्षक मंत्रियों की नियुक्ति की जाती है। यह मंत्रिपरिषद के सदस्यों को दी गई एक अतिरिक्त जिम्मेदारी है। इस बीच, विपक्षी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने कैबिनेट विस्तार में देरी को लेकर शिंदे सरकार पर निशाना साधा और पूछा कि क्या उसे इस कवायद के लिए मुहूर्त नहीं मिल रहा है।

शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी ने कहा कि शिंदे समूह और भाजपा दोनों के नेताओं ने बार-बार कहा है कि मंत्रिमंडल का विस्तार “जल्द ही” किया जाएगा, लेकिन अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ है। राज्य राकांपा के प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा कि 20 से अधिक बार यह घोषणा की जा चुकी है कि मंत्रिमंडल विस्तार “जल्द ही” किया जाएगा।

उन्होंने कहा, “हम उन किसानों के लिए तत्काल राहत की मांग करते हैं, जिन्हें हाल ही में हुई भारी बारिश और बाढ़ में फसल का नुकसान हुआ है।”

को पढ़िए ताज़ा खबर तथा आज की ताजा खबर यहां

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.