National Wheels

हार्दिक पांड्या के करियर में धोनी का रहा है सबसे अहम रोल, स्टार ऑलराउंडर ने खुद किया खुलासा


Asia Cup 2022: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के बाद से हार्दिक पांड्या का अलग ही अवतार देखने को मिल रहा है. टी20 फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टीम इंडिया के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनकर उभरे हैं. हार्दिक पांड्या अक्सर अपनी सफलता का श्रेय पूर्व कप्तान एमएस धोनी को देते हैं. हार्दिक पांड्या ने अपने क्रिकेट करियर में धोनी के महत्व के बारे में खुलकर बात की है.

हार्दिक पांड्या ने कहा, ”चार साल पहले तक मैं क्रिकेट में नया था. मुझे खुद को नहीं पता था बस मैं अपनी जिंदगी के नए चैप्टर को सीखने की कोशिश कर रहा था. मेरे अंदर हमेशा से यह था कि मैं और बेहतर कैसे हो सकता हूं. मेरे करियर में सबसे बड़ा रोल माही का रहा है.”

हार्दिक पांड्या ने आगे कहा, ”ऐसा नहीं था कि मैं उनसे बहुत सारी चीजें पूछा करता था. लेकिन मैं उन्हें ध्यान से देखता रहता था. मैं उनसे क्रिकेट के बारे में सीखता रहता था. धोनी का माइंडसेट और नॉलेज जिस तरह की रही है उसका प्रभाव मेरे करियर में साफतौर पर दिखता है.”

हार्दिक को ऐसे पता चला अपना रोल

हार्दिक ने कहा कि वो हमेशा से जिम्मेदारी लेना चाहते थे. स्टार ऑलराउंडर ने कहा, ”मैं ऐसा रहा हूं जो कि जिम्मेदारी लेना चाहता है. अगर आप जिम्मेदारी लेते हैं तो चीजें आपके लिए और पर्सनल हो जाती हैं. ऐसा करने पर आप अगर फेल भी होते हैं तो वो अनुभव मिलता है जो कि आपको कोई और नहीं दे सकता है. इससे मुझे पता चला कि मेरा रोल क्या है और मैं कैसे बेहतर हो सकता हूं.”

बता दें कि टी20 फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या भारत के लिए कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. पाकिस्तान केखिलाफ खेले गए मैच में हार्दिक पांड्या भारत की जीत के हीरो रहे. हार्दिक पांड्या ने ना सिर्फ तीन विकेट लिए बल्कि 17 गेंद में 33 रन की नाबाद पारी खेलीकर इंडिया को जीत दिलाई.

Asia Cup 2022: नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए तैयार थे रवींद्र जडेजा, दबाव को लेकर कही यह बात

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.