National Wheels

हरदोई: बिजली विभाग की छापेमारी में निजी कंपनी के कर्मचारी के घर से मिले दो बोरी मीटर, केस दर्ज


Hardoi News: यूपी के हरदोई (Hardoi) में बिजली विभाग (Electricity Department) की संयुक्त टीम ने शहर के गौरी नगर मोहल्ले में एक निजी कंपनी के कर्मचारी के घर से दो बोरी बिजली के मीटर बरामद किए हैं. अधीक्षण अभियंता ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए तत्काल एफआईआर दर्ज (FIR Ragistered) करने के निर्देश दिया और आरोपी कर्मी के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी है. आरोपी कर्मी पर बिजली विभाग के मीटर लगाने और बदलने की जिम्मेदारी थी.

बिजली विभाग ने की छापेमारी 

दरअसल बिजली विभाग की ओर से उपभोक्ताओं के यहां नए मीटर लगाने और पुराने मीटर बदलने की जिम्मेदारी कई निजी संस्थाओं के पास है. अवर अभियंता के निर्देशन में कार्यदायी संस्था के कर्मचारी नए मीटर लगाने और पुराने मीटर बदलने का काम करते हैं. पिछले कुछ समय से शहर में कई स्थानों पर बगैर विभाग की अनुमति से बिजली मीटर लगाने की शिकायतें मिल रही थी. इन शिकायतों के मिलने पर अवर अभियंता मीटर और अवर अभियंता वितरण खंड की संयुक्त टीम ने गौरी नगर में एक निजी संस्था के कर्मचारी फिरोज के घर पर छापा मारा.

Kedarnath Yatra 2022: केदारनाथ धाम में हुक्का पीना पड़ा महंगा, पुलिस ने दो तीर्थयात्रियों का काटा चालान

छापेमारी में दो बोरी मीटर बरामद

विजिलेंस और बिजली विभाग की टीम की छापेमारी के दौरान कार्यदायी संस्था के आरोपी कर्मी के घर से दो बोरी मीटर बरामद हुए. इनमें अधिकांश पुराने हैं जबकि कई मीटर नए भी हैं. टीम ने इन सभी मीटरों को अपने कब्जे में ले लिया और इनकी जांच शुरू कर दी है. विभागीय सूत्रों के मुताबिक नए मीटर दूसरे जनपद के बताए जा रहे हैं, वहीं पुराने मीटर को विभाग में जमा नहीं किया गया था. इस बारे में जानकारी देते हुए अधीक्षण अभियंता सुरेश चंद्र यादव ने बताया कि एक घर से डीटी मीटर बरामद हुए थे जिनका उपयोग घरों में लगाने के लिए नहीं होता है. मामले की जांच की जा रही है एफआईआर के आदेश दिए गए हैं.  

ये भी पढ़ें- 

Uttarakhand: भारतीय सीमा पर नेपाल की गुस्ताखी, जमीन पर जमाया कब्जा, बनाए मकान और दुकानें

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.