National Wheels

स्कूल से लौट रही मासूम को अगवा कर नौकरानी बनाया, 9 साल बाद परिवार से मिली नाबालिग


Minor Girl Kidnapped in Mumbai: मुंबई पुलिस ने 16 साल की नाबालिग लड़की (Minor Girl) को उसके परिवार से नौ साल बाद मिलवाया. मुंबई पुलिस के मुताबिक, नाबालिग लड़की का नाम पूजा गौड़ (Puja Gaur) है जिसका 2013 में उसके घर के पास से अपहरण किया गया था. पुलिस ने बताया की इस मामले में अपहरणकर्ता 50 साल का हैरी डिसूजा (Harry D’Souza) नाम का शख्स है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी को कोर्ट (Court) में पेश करने के बाद 10 अगस्त तक पुलिस (Police) की कस्टडी में भेज दिया गया है.

पुलिस के मुताबिक, 22 जनवरी 2013 को पूजा स्कूल से अंधेरी के गिल्बर्ट हिल स्थित अपने घर के लिए निकली थी लेकिन नहीं पहुंची. घरवालों ने हर तरफ पूजा की तलाश की और फिर बाद में पुलिस को जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की. पुलिस के हाथ भी कुछ नहीं लगा.

पुलिस ने बच्ची को ऐसे खोज निकाला

डीएन नगर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मिलिंद कुर्डे ने बताया, ”जब से पूजा मिसिंग थी, हम तब से ही उसकी तलाश कर रहे थे और हमें एक जानकारी मिली कि एक नाबालिग लड़की अंधेरी के नेहरू नगर स्लम में जिसके साथ रहती है, शक है कि कुछ गड़बड़ है. जिसके बाद पुलिस वहां गई और पूछताछ शुरू की. पूछताछ के दौरान डिसूजा ने बताया कि उसके घर में रहने वाली दो लड़कियों में से एक लड़की उनकी नही है. इसके बाद हम पूरे परिवार को पुलिस स्टेशन लेकर आए ताकि डिटेल में जांच की जा सके. 16 साल की लड़की और परिवार के बाकी सदस्यों को अलग-अलग कमरे में बैठाया और सबसे पूछताछ शुरू की, जिसके बाद सच धीरे-धीरे बाहर आने लगा और फिर 16 साल की लड़की ने बताया कि वह ही पूजा है.”

यह भी पढ़ें- Gorintla Madhav’s Viral Video: सांसद गोरंटला माधव का आपत्तिजनक वीडियो वायरल, आंध्र प्रदेश के डिप्टी सीएम बोले- होगी कार्रवाई

पुलिस बताई बच्ची के साथ क्या-क्या बीता

पुलिस अधिकारी कुर्डे ने बताया कि पूजा को आरोपी हैरी डिसूजा उसके स्कूल के पास से किडनैप कर अपने घर ले गया था और पत्नी वयंकटम्मा के साथ उसका पालन पोषण बेटी की तरह शुरू कर दिया था क्योंकि उसके बच्चे नहीं थे. हालांकि, तीन साल बाद उसकी खुद की एक बेटी का जन्म हुआ. इसके बाद दोनों ने पूजा का पहले की तरह खयाल रखना छोड़ दिया और उसके साथ दुर्व्यवहार करने लगे. आरोपियों ने पूजा को नौकर बना दिया और उसके पैसे भी ले लिया करते थे. पुलिस ने दोनों आरोपियों को अपहरण, रोंगफुल कंफाइनमेंट और चाइल्ड ट्रैफिकिंग के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. जैसे ही इस बात की जानकारी पूजा के घरवालों को लगी, वे पुलिस स्टेशन पहुंचे और अपनी बच्ची की पहचान की.

यह भी पढ़ें- Corona Cases: पिछले 24 घंटे में सामने आए 19 हजार से ज्यादा नए कोरोना मामले, डेली पॉजिटिविटी दर 4.95 फीसदी

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.