National Wheels

सोनाली फोगाट से लेकर सुशांत सिंह और श्रीदेवी तक…इन सितारों की मौत पर उठे गंभीर सवाल


Celebrities Who Died Under Mysterious Circumstances: बीजेपी नेता व टिक टॉक स्‍टार सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत चर्चा में है. पहले हार्ट अटैक से उनकी मौत होने की बात सामने आई थी. मगर जैसे-जैसे सच की परत खुलती जा रही है, यह डेथ केस मर्डर केस में तब्‍दील होता जा रहा है. अब तह तक पहुंच पाने में कितनी कामयाबी मिलती है, ये तो समय बताएगा. मगर इस केस ने एक बार फिर एंटरटेनमेंट इंडस्‍ट्री के उन सितारों की याद जिंदा कर दी है, जिनकी डेथ एक मिस्‍ट्री ही रह गई.

शुरुआत हाल के कुछ सालों में खोए अभिनेता-अभिनेत्रियों से करते हैं, जो बहुत कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गए. उनकी अचानक मौत से चाहने वालों को जितना गहरा धक्‍का लगा, उतना ही उनकी मौत के कारणों ने सभी को उलझाकर रख दिया.

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की बात करें तो उनका जिक्र छिड़ते ही उनका हंसता-मुस्‍कुराता चेहरा आंखों की सामने तैर जाता है. जिंदादिली की वह जीती-जागती मिसाल थे. कामयाबी के सफर पर तेजी से आगे बढ़ रहे थे. मगर किस्‍मत में कुछ और ही लिखा था. 14 जून, 2020 को वह मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए. पहले नेचुरल डेथ बताई गई, मगर बाद में हर पहलु पर जांच की गई. कई गिरफ्तारियां भी हुईं. एक तरह से कहें तो सुशांत के चाहने वालों की बदौलत उन्‍हें इंसाफ दिलाना देश का मुद्दा बन गया. मगर यह केस आत्‍महत्‍या या हत्‍या का था, कुछ स्‍पष्‍ट नहीं हो सका.

प्रत्‍युषा बनर्जी

टीवी इंडस्‍ट्री की ही बात करें तो प्रत्‍युषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee) की कहानी भी कुछ-कुछ सुशांत से मिलती-जुलती है. ‘बालिका वधु’ आनंदी के किरदार में घर-घर पहचान बनाने वालीं प्रत्‍युषा अपने करियर में काफी अच्‍छा कर रही थीं. 11 अप्रैल 2016 को वह फंदे से लटकी पाई गई थीं. कहा गया कि पर्सनल लाइफ से परेशान होकर उन्‍होंने यह कदम उठाया. मगर मौत का कोई ठोस कारण सामने नहीं आ पाया.

जिया खान

फिल्‍म इंडस्‍ट्री की बात करें तो अमिताभ बच्‍चन जैसे मंझे अभिनेता के साथ फिल्‍म ‘नि:शब्‍द’ से बॉलीवुड में कदम रखने वालीं जिया खान (Jiah Khan) ने अपनी मौत से भी सभी को नि:शब्‍द कर दिया था. वह भी बहुत कम उम्र में इस दुनिया को छोड़कर चली गईं. दावा किया गया कि वो एक बुरे रिलेशनशिप में थीं. तीन जून, 2013 को वह अपने घर पर मृत पाई गई थीं. उनका शव फंदे से लटका हुआ था. उन्‍होंने एक लंबा-चौड़ा सुसाइड नोट भी छोड़ा था, जिसमें बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. ये डेथ केस बहुत ही मिस्‍ट्री भरा रहा. यह अब भी चल रहा है.

श्रीदेवी

मर्डर मिस्‍ट्री की बात होगी तो इंडस्‍ट्री की दिग्‍गज एक्‍ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) का नाम भी आएगा ही. उनकी अचानक मौत की खबर सामने आने से हर कोई सदमे में था. मौत का कारण भी लोगों को बिल्‍कुल फिल्‍मी लगा. इसलिए शक गहराया. वह दुबई में अपने भतीजे की शादी में शामिल होने गई थीं. वहीं एक होटल में बाथटब में मृत पाई गईं. मौत के कारण को लेकर हर कोई सवाल उठाने लगा. शक के घेरे में पति࣠ बोनी कपूर भी आए. मगर नतीजा कुछ भी हासिल नहीं हुआ. बताया गया बाथटब में डूब कर मौत हुई. मगर बात कइयों के पल्‍ले नहीं पड़ा. अब उनकी मौत सिर्फ हादसा था या एक साजिश, अब तक रहस्‍य बना हुआ है.

दिव्‍या भारती

फिल्‍म इंडस्‍ट्री से दिव्‍या भारती (Divya Bharti) और परवीन बॉबी जैसी जानी-मानी एक्‍ट्रेसेस की मौत भी रहस्‍यमय परिस्थितियों में ही हुई. दिव्‍या की मौत को तो इंडस्‍ट्री का सबसे चौंका देना वाला मर्डर मिस्‍ट्री बताया जाता है. बिल्‍कुल फिल्‍मी पटकथा की तरह. महज 19 साल की उम्र में वह यह दुनिया छोड़ कर चली गईं. अपने करियर के पीक प्‍वाइंट पर थीं. तेजी से सफलता की सीढ़ियां चढ़ रही थीं. ऐसे में बताया जाता है कि उनसे जलने वालों की भी कमी नहीं थी. पांच अप्रैल, 1993 को नशे की हालत में अपने घर की बालकनी से गिरकर दिव्‍या की मौत होने की खबर सामने आई थी. मगर कहा जाता है कि यह हादसा नहीं बल्कि एक साजिश थी. उन्‍हें किसी ने धक्‍का दिया था.

परवीन बॉबी

वहीं परवीन बॉबी (Parveen Babi) की मौत भी इंडस्‍ट्री की चकाचौंध भरी दुनिया के भयावह सच को उजागर करने वाला है. इस इंडस्‍ट्री के बारे में सही कहा जाता है कि यहां उगते सूरज को सलाम किया जाता है. वरना मौत भी गुमनामी के अंधेरे में ही मिलती है. अपनी ग्‍लैमरस इमेज के लिए जानी जाने वालीं परवीन की तन्‍हाई वाली जिंदगी बहुत ही भयावह रही है. 2005 में एक दिन उनके मरने की खबर तब सामने आई, जब उनके घर के बाहर कई दिनों तक दूध के पैकेट यूं ही पड़े रहे. फिर पुलिस दरवाजा तोड़ घर में दाखिल हुई तो उनकी लाश मिली.

गुरुदत्‍त

ऐसे ही फिल्‍म इंडस्‍ट्री के मशहूर निर्देशक-अभिनेता गुरुदत्‍त (Guru Dutt) भी रहस्‍यमयी हालत में ही मृत पाए गए थे. उनकी निजी जिंदगी अच्‍छी नहीं चल रही थी. पत्‍नी गीता दत्‍ता से अक्‍सर उनका झगड़ा होता था. ऐसे ही एक झगड़े के बाद वह नशा कर रहे थे और अगले दिन मृत पाए गए थे.

महेश आनंद

हिंदी फिल्‍मों में विलेन का किरदार निभाने वाले महेश आनंद (Mahesh Anand) को भी भूला नहीं जा सकता है. उनके घर से उनकी लाश डीकम्‍पोज हालत में मिली थी. ऐसे में कोई नहीं जान सका कि उनकी मौत कैसे और किन हालातों में हुई. देखते हैं सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मर्डर मिस्‍ट्री सुलझ पाती है या इनकी तरह ही एक अनसुलझी कहानी बनकर रह जाती है.  

यह भी पढ़ें: Entertainment News Live: दूसरे दिन लाइगर की कमाई में भारी गिरावट, सलमान खान ने बदला फिल्म का नाम

यह भी पढ़ें: Liger Day 2: लाल सिंह चड्ढा के बाद विजय देवरकोंडा की फिल्म का दिखा बुरा हाल, दूसरे दिन महज इतने रुपये कमाए

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.