National Wheels

सैमसन का इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी पर बड़ा बयान, कहा- भारतीय टीम में वापसी करना आसान नहीं था


Sanju Samson On Domestic Cricket: भारतीय बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) का इंटरनेशनल करियर आसान नहीं रहा है. वह भारतीय टीम में अब तक अपनी जगह पक्की करने में नाकाम रहे हैं. सैमसन लगातार टीम से अंदर बाहर होते रहे हैं, लेकिन अपनी जगह नहीं पक्की कर पाए. हालांकि, जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में खेलने का मौका जरूर मिला. अब उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर के बारे में बड़ा बयान है.

भारतीय टीम में जगह बनाना आसान नहीं रहा- संजू सैमसन

संजू सैमसन के मुताबिक, भारतीय टीम में जगह बनाना आसान नहीं रहा, लेकिन घरेलू क्रिकेट खेलने के दौरान काफी कुछ सीखने को मिला. गौरतलब है कि तकरीबन 7 साल पहले 2015 में संजू सैमसन ने भारत के लिए डेब्यू किया था. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में अपना टी20 डेब्यू किया था. संजू सैमसन अपने 7 साल लंबे करियर में अब तक महज 16 टी20 मैच खेल पाए हैं. वहीं, इस खिलाड़ी को वनडे क्रिकेट में साल 2021 में डेब्यू करने का मौका मिला. संजू सैमसन वनडे क्रिकेट में अब तक 6 मैच खेल चुके हैं.

‘जिंदगी में इंसान को हमेशा पॉजिटिव रहना चाहिए’

हरारे में तीसरे वनडे से पहले संजू सैमसन ने कहा कि पिछले 5 सालों के दौरान काफी कुछ हुआ, लेकिन हमेशा मैं पॉजिटिव रहा और सीखने की कोशिश करता रहा. मेरा मानना है कि जिंदगी में इंसान को हमेशा पॉजिटिव रहना चाहिए, हालांकि हमेशा ऐसा करना आसान नहीं है. संजू सैमसन कहते हैं कि भारतीय टीम से बाहर होने के बाद घरेलू क्रिकेट में मैंने काफी कुछ सीखा. मुझे घरेलू क्रिकेट खेलने में काफी मजा आया. संजू सैमसन के मुताबिक, घरेलू क्रिकेट के अलावा आईपीएल से उन्हें बेहतर बनने में काफी मदद मिली.

ये भी पढ़ें-

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ पहला शतक लगाकर शुभमन ने सचिन को पछाड़ा, बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड

IND vs ZIM 3rd ODI Score Live: सिकंदर रजा ने जिम्बाब्वे के लिए जड़ा शानदार शतक, जीत के लिए संघर्ष जारी

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.