National Wheels

सेंट्रल विस्टा एवेन्यू के उद्घाटन से पहले जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी, जाम से बचना है तो जरूर पढ़ें

सेंट्रल विस्टा एवेन्यू के उद्घाटन से पहले जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी, जाम से बचना है तो जरूर पढ़ें

पीएम मोदी गुरुवार को सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का उद्घाटन करेंगे। इसे लेकर तैयारियां करीब-करीब पूरी कर ली गई हैं। वहीं दिल्ली यातायात पुलिस ने भी उद्घाटन के मौके पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर मंगलवार को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। दरअसल, जाम से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस की यह एडवाइजरी वाहन चालकों के लिए बेहद काम आने वाली है। ऐसे में 8 सितंबर को सेंट्रल दिल्ली जाने से पहले दिल्ली पुलिस द्वारा जारी यह ट्रैफिक प्लान जरूर देख लें…

आजादी का अमृत महोत्सव के मद्देनजर सेंट्रल विस्टा एवेन्यू के उद्घाटन के मौके पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद विजय चौक से इंडिया गेट तक फैला हुआ सेंट्रल विस्टा एवेन्यू आठ सितंबर को आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा।

विजय चौक के आसपास के कुछ हिस्सों में यातायात संबंधी प्रतिबंध रहेंगे लागू

सेंट्रल विस्टा एवेन्यू के उद्घाटन के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि विजय चौक के आसपास के कुछ हिस्सों में यातायात संबंधी प्रतिबंध लागू रहेंगे। दिल्ली यातायात पुलिस की ओर से जारी किए गए दिशा-निर्देश के मुताबिक बच्चों सहित पैदल चलने वालों की सुरक्षा के लिए और नई दिल्ली में यातायात की सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

यहा हो सकता है ज्यादा ट्रैफिक

दिल्ली पुलिस के अलावा अन्य सुरक्षा बलों और यातायात पुलिसकर्मियों की चप्पे-चप्पे पर तैनाती रहेगी। यातायात को शाम छह बजे से रात नौ बजे तक कुछ विशिष्ट सड़कों पर आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। पर यह वक्त दफ्तर की छुट्टी का समय होता है। इस कारण इस इलाके में जाम लगने की संभावना अधिक होती है। इसको देखते हुए दिल्ली पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि वह इन मार्गों पर जाने से बचें और हो सके तो अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए पर्याप्त समय लेकर निकलें।

ये मार्ग रहेंगे बंद

पुलिस की ओर से जारी किए गए यातायात संबंधी परामर्श के अनुसार सामान्य वाहनों को तिलक मार्ग (सी-हेक्सागन से भगवान दास रोड क्रॉसिंग तक), पुराना किला रोड (सी-हेक्सागन से मथुरा रोड तक), शेरशाह रोड (सी-हेक्सागन से मथुरा रोड तक) जैसी सड़कों पर आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यातायात पुलिस के मुताबिक डा. जाकिर हुसैन मार्ग (सी-हेक्सागन से सुब्रमण्यम भारती मार्ग क्रॉसिंग तक), पंडारा रोड (सी-हेक्सागन से सुब्रमण्यम भारती मार्ग क्रॉसिंग तक), शाहजहां रोड (सी-हेक्सागन से क्यू-प्वाइंट तक), अकबर रोड (सी- हेक्सागोन से राउंड अबाउट मानसिंह रोड तक) और अशोक रोड (सी-हेक्सागन से आर/ए जसवंत सिंह रोड तक) को आम लोगों के वाहनों के लिए शाम छह बजे से रात नौ बजे तक के लिए बंद किया जाएगा।

ये मार्ग रात नौ बजे के बाद हो जाएंगे बंद

यातायात पुलिस के परामर्श के मुताबिक केजी मार्ग (सी-हेक्सागन से माधव राव सिंधिया मार्ग क्रॉसिंग तक), कॉपरनिकस मार्ग (सी-हेक्सागन से माधवराव सिंधिया मार्ग क्रॉसिंग तक) शाम छह बजे से रात नौ बजे तक बंद रहेंगे।

पुलिस ने कहा कि दोपहिया, तिपहिया और चार पहिया वाले वाहनों का उपयोग करने वाले यात्रियों से अनुरोध है कि वे तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं और डब्ल्यू-प्वाइंट, मथुरा रोड, अशोक रोड, क्यू-प्वाइंट, पृथ्वीराज रोड, अकबर रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, एपीजे अब्दुल कलाम रोड, राजेश पायलट मार्ग जैसी सड़कों से बचें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ सितंबर की शाम को पूरे सेंट्रल विस्ता एवेन्यू का उद्घाटन करेंगे, जिसका सरकार की महत्वाकांक्षी सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना के तहत पुनरुद्धार किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.