National Wheels

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के ढाई महीने बाद पिता ने कहा- करीबी दोस्तों ने मरवाया


The Murder Mystery of Sidhu Moosewala: मशहूर पंजाबी सिंगर व कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या के कुछ दिन बाद ही उनके पिता बलकार सिंह (Balkar Singh) ने आरोप लगाया था कि उनकी हत्या के पीछे कुछ राजनीतिक लोग और मूसेवाला के करीबियों का हाथ है. साथ ही उन्होंने कहा था कि जल्द ही वो उन सब के नामों का खुलासा करेंगे. अब जाकर बालकर सिंह (Balkar Singh) ने बताया है कि उनके बेटे की हत्या के पीछे आखिर वजह क्या थी और वो कौन लोग थे जिन्हें मूसेवाला खटकते थे और क्यों.

रास नहीं आई मूसेवाला की कामयाबी 
पिता बलकार सिंह ने बताया कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे उनकी कामयाबी थी. क्योंकि मूसेवाला बहुत कम समय में कामयाबी के ऊंचे पायदान पर पहुंच गए थे. कुछ लोगों से उनकी ये कामयाबी बर्दाश्त नहीं होती थी. बलकार सिंह ने कहा कि यहां तक की सरकार को भी गुमराह किया गया है. बलकार ने आगे बताया कि कुछ लोग उनको अपनी कामयाबी की सीढ़ी बनाकर अपने करियर की ऊंचाइयां तय करना चाहते थे. जो मूसेवाला को स्वीकार नहीं था क्योंकि वह आजाद खयाल के थे इसलिए उन्हें मार डाला गया. 

जब जोर नहीं चला तो हत्या की साजिश रची 
बलकौर सिंह ने कहा कि मूसेवाला के गानों से शब्दों को उठाकर इन्हीं लोगों ने कभी सरकार तो कभी गैंग्स्टरों को भड़काया और जब इनकी नहीं चली तो उसे मरवाने की साजिश रची. 

सरेआम गोलियों से भून डाला
29 मई को पंजाबी सिंगर और रैपर सिद्धू मूसेवाला को सरेआम गोलियों से भून डाला गया था. सिद्धू के हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गैंग ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से ली थी. लॉरेंस बिश्नोई इन दिनों पंजाब पुलिस की गिरफ्त में है. उसने तिहाड़ जेल से हत्या की साजिश रची थी. कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ के इशारे पर छह शार्प शूटरों ने वारदात को अंजाम दिया. 

पुलिस गिरफ्त से बाहर है छठा शार्प शूटर
पुलिस प्रियवर्त फौजी, अंकित सेरसा और कशिश को गिरफ्तार कर चुकी है. शार्प शूटर जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह मनु अमृतसर में पुलिस मुठभेड़ मारा गया. छठा शार्प शूटर दीपक मुंडी अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है. 

सोशल मीडिया पर छाया था शोक 
सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद हर कोई हताश और हैरान था. सोशल मीडिया पर इस पंजाबी सिंगर के लिए इंसाफ की मांग उठने लगी. साथ ही कई कलाकारों ने सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए उनके प्रति अपने प्यार और सम्मान को उजागर किया. 

Darlings: ओटीटी पर भी धमाल कर रही है आलिया भट्ट की फिल्म, अब नेटफ्लिक्स पर बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

Khatron Ke Khiladi 12: मोहित मलिक और रुबीना दिलैक के बीच हुई भिड़ंत, निशांत ने प्रतीक को दी शिकस्त

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.