National Wheels

सिकंदर रजा के शानदार शतक के बाद भी हारा जिम्बाब्वे, जानिए कौन है यह स्टार खिलाड़ी


Sikandar Raza: भारत ने जिम्बाब्वे को तीसरे और आखिरी वनडे मैच में 13 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया. भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे टीम के लिए सिकंदर रजा ने दमदार पारी खेली. उन्होंने 95 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्कों के मदद से 115 रन की पारी खेली. वह जिम्बाब्वे को लक्ष्य के करीब तक ले गए पर अंत में मैच को जिम्बाब्वे के नाम नहीं करवा सकें. जिम्बाब्वे का यह स्टार प्लेयर पिछले लंबे वक्त से अपनी शानदार फॉर्म वर्ल्ड क्रिकेट को दिखा रहा है.

बांग्लादेश के खिलाफ भी खेली थी शानदार पारी
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में शतक जमाने के पहले सिकंदर रजा ने बांग्लादेश के खिलाफ भी सीरीज में शानदार खेल दिखाया था. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लगातार दो मैचों में शतक लगाया था. वनडे के अलावा सिकंदर रजा ने टी20 सीरीज में भी अपने फॉर्म को बरकरार रखा था और उन्होंने 65 और 62 रनों की पारी खेली थी. सिकंदर रजा अपने शानदार फॉर्म के बदौलत इस वक्त आईसीसी वर्ल्ड आलराउंडर रैकिंग पर चौथे स्थान पर मौजूद हैं.

सिकंदर रजा का करियर
सिकंदर रजा जिम्बाब्वे कि दिग्गज खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. उन्होंने अबतक जिम्बाब्वे के लिए 17 टेस्ट, 119 वनडे और 58 टी20 मुकाबले खेले हैं. इन इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने क्रमश: 1187, 3511, 1040 रन बनाए हैं. उन्होंने टेस्ट में 1 और वनडे में 6 शतक जिम्बाब्वे के लिए लगाया है. आपको बता दें कि उन्होंने अपना इंटनेशनल क्रिकेट में डेब्यू साल 2013 में किया था.

यह भी पढ़ें:

IND vs ZIM, Match Highlights: भारत ने तीसरे वनडे में जिम्बाब्वे को 13 रनों से हराया, सीरीज पर 3-0 से किया कब्जा

IND vs ZIM 2022: शुभमन गिल के वनडे करियर का पहला शतक, अंडर-19 और फर्स्ट क्लास में दिखा चुके हैं जलवा

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.