National Wheels

सिंगला को गोली मारने के बाद मान सरकार ने पंजाब के पूर्व विधायकों, मंत्रियों पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप


पंजाब में राजनीतिक तापमान क्या बढ़ा सकता है, सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री से पूछा कैप्टन अमरिंदर सिंह “भ्रष्ट” प्रथाओं में शामिल पूर्व मंत्रियों के नाम सार्वजनिक करना या जांच एजेंसियों को सबूत सौंपना ताकि सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर सके।

सिंह ने कहा कि वह इस तरह की भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल सभी लोगों के नामों का खुलासा करने और अन्य विवरण देने के लिए तैयार हैं, जिसके एक दिन बाद यह बयान आया।

कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने पूर्व कैबिनेट सहयोगी और मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा की टिप्पणी का जवाब दे रहे थे, जिन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान को सुझाव दिया था कि उन्हें रेत खनन में शामिल “भ्रष्ट” मंत्रियों और विधायकों के बारे में विवरण मांगना चाहिए। कांग्रेस के नेतृत्व वाली पिछली सरकार।

दोनों के बयानों को देखते हुए पंजाब आप ने गुरुवार को मैदान में छलांग लगा दी और पूर्व सीएम से ब्योरा मांगा।

“मुख्यमंत्री भगवंत मन्नू अपने ही मंत्री (विजय सिंगला) द्वारा भ्रष्टाचार के मामले में तत्काल कार्रवाई की। कैप्टन और रंधावा ने अपने मंत्रियों के खिलाफ सबूतों पर कार्रवाई क्यों नहीं की? पंजाब आप के प्रवक्ता मलविंदर कांग ने कहा।

कांग ने कहा कि राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग और पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल दोनों ने कहा था कि उनके नेतृत्व वाले विभागों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार है, लेकिन पिछली सरकारों ने इसके बारे में कुछ नहीं किया।

“यह एक बहुत ही गंभीर मामला है। पंजाब के हित में उन्हें भ्रष्टाचार के सबूत पंजाब पुलिस को सौंपने चाहिए। प्रशासन भ्रष्टाचारियों के खिलाफ त्वरित और कड़ी कार्रवाई करेगा, ”कांग ने कहा।

आप सरकार के सूत्रों ने कहा कि अपने ही मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के बाद प्रशासन अब उन विधायकों और मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप सार्वजनिक हुए हैं।

“सरकार विशेष रूप से पुराने अवैध रेत खनन मामलों को खोदने के लिए उत्सुक है, जिसमें माना जाता है कि कई बड़े लोग शामिल थे। आप स्वच्छ शासन और पिछली सरकारों के कथित भ्रष्ट आचरण के आधार पर सत्ता में आई है। इसलिए समय आ गया है कि सरकार कार्रवाई शुरू करे। इसकी शुरुआत सिंगला से हुई है और अब पूर्व मंत्री और विधायक निशाने पर होंगे।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर तथा आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहां।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.