National Wheels

साक्षी मलिक के गोल्ड मेडल जीतने पर पीएम मोदी समेत कई हस्तियों ने दी प्रतिक्रिया


Sakshi Malik: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. अब भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. साक्षी ने फ्रीस्टाइल 62 किग्रा वर्ग में कनाडा की एन्ना गोडिनेज गोंजालेज को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया. दरअसल, साक्षी मलिक ने पहले विपक्षी खिलाड़ी को चित्त कर चार अंक हासिल किए. उसके बाद पिनबॉल से ऐतिहासिक जीत दर्ज की.

पीएम बोले- हमारे एथलीट लगातार हमें गौरवान्वित कर रहे हैं

गौरतलब है कि पहलवान साक्षी मलिक का यह पहला गोल्ड मेडल है. वह इससे पहले कॉमनवेल्थ गेम्स 2014 में सिल्वर मेडल और कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में कांस्य पदक अपने नाम कर चुकी हैं. वहीं, साक्षी मलिक के गोल्ड मेडल जीतने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत कई जानी मानी हस्तियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हमारे एथलीट लगातार हमें गौरवान्वित कर रहे हैं. साक्षी मलिक के बेहतरीन खेल से बेहद उत्साहित हूं. कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने पर उन्हें बधाई. साथ ही पीएम ने लिखा कि वह टैलेंट की पावरहाउस होने के साथ-साथ काफी मेहनती भी हैं.

राष्ट्रपति द्रोपदी मूर्मू ने भी ट्वीट कर दी बधाई

वहीं, राष्ट्रपति द्रोपदी मूर्मू ने भी ट्वीट कर साक्षी मलिक को बधाई दी हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि कॉमनवेल्थ गेम्स में साक्षी मलिक ने ऐतिहासिक गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. उन्होंने बेहद मुश्किल चुनौती को पार कर भारतीयों को गौरवान्वित किया है. साथ ही उन्होंने लिखा कि आप हमारे युवाओं, खासकर लड़कियों के लिए एक आदर्श हैं. आप आने वाले दिनों में और बेहतर करें, हार्दिक बधाई!

पहली बार CWG में जीतीं गोल्ड मेडल 

गौरतलब है कि कॉमनवेल्थ गेम्स में साक्षी मलिक का यह पहला गोल्ड मेडल है. कॉमनवेल्थ गेम्स 2014 में साक्षी मलिक सिल्वर मेडल जीती थी, जबकि कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में साक्षी मलिक ने कांस्य पदक अपने नाम किया था, लेकिन इस बार उन्होंने शानदार खेल का नजारा पेश कर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया.

ये भी पढ़ें- 

Sakshi Malik Wins Gold: बर्मिंघम में साक्षी मलिक ने जीता सोना, कुश्ती में भारत को मिला दूसरा गोल्ड

CWG 2022: कुश्ती में अंशू मलिक ने भारत को दिलाया पहला मेडल, फाइनल में जीता सिल्वर; गोल्ड से चूकीं



administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.