National Wheels

सलमान खान ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में पूरे किए 34 साल, इन फिल्मों ने लगाया उनके करियर में चारचांद


Salman Khan 34 Years In Bollywood: सलमान खान (Salman Khan) बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर में से एक हैं. आज भी उनकी फिल्मों का क्रेज फैंस में देखने को मिलता है. जल्द ही वो फिल्म ‘कभी ईद कभी दिवाली’ में नजर आएंगे. वहीं सलमान के फैंस के लिए एक और अच्छी खबर है. सलमान ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने 34 साल पूरे कर लिए हैं. 34 साल में सलमान ने कई सुपरहिट फिल्मे दीं. 1988 में उन्होंने फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सलमान खान ने पूरे किए 34 साल:

सलमान खान की पहली फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ में रेखा लीड रोल में थीं. इस फिल्म से सलमान को कोई खास पहचान नहीं मिल पाई. 1989 में आई ‘मैंने प्यार किया सलमान खान की पहली सफल फिल्म रही. इस फिल्म में उन्होंने प्रेम का किरदार निभाया था और भाग्यश्री के साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया था. इस फिल्म में सलमान की मासूमियत को दर्शकों ने जमकर सराहा था. 


 

इन फिल्मों ने बनाया सलमान को सुपरस्टार:

‘मैंने प्यार किया’ की सफलता के बाद सलमान खान के लिए बॉलीवुड के दरवाजे पूरी तरह से खुल गए थे. इसके बाद ‘सनम बेवफा’, ‘साजन’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘अंदाज अपना अपना’, ‘करण अर्जुन’ जैसी सुपरहिट फिल्मे सलमान खान ने दीं. ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘हम साथ साथ हैं’, ‘तेरे नाम’, ‘दबंग’ ये फिल्में भी सलमान की बंपर हिट साबित हुईं. एक्टर के हिट फिल्मों की लिस्ट और भी लंबी है. 

सलमान खान (Salman Khan) जल्द ही फिल्म गॉड फादर (God Father) से दक्षिण फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू करने जा रहे हैं. उनकी अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो वो ‘कभी ईद कभी दिवाली’ और ‘टाइगर 3’ में नजर आने वाले हैं. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) में उनका केमियो रोल देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें:  

Satya Prem Ki Katha: भूल भुलैया 2 के बाद कार्तिक-कियारा की जोड़ी फिर मचाएगी धमाल, ‘सत्य प्रेम की कथा’ की रिलीज डेट का हुआ एलान

Cobra: क्रिकेटर इरफान पठान की पहली फिल्म का ट्रेलर आउट, सुरेश रैना ने दिया शानदार रिएक्शन



administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.