National Wheels

श्रृंगार गौरी ज्ञानवापी पर कोर्ट के फैसले के बाद पूरे प्रदेश में पुलिस अलर्ट

श्रृंगार गौरी ज्ञानवापी पर कोर्ट के फैसले के बाद पूरे प्रदेश में पुलिस अलर्ट

लखनऊ  :  श्रृंगार गौरी ज्ञानवापी मामले को लेकर वाराणसी जिला अदालत की तरफ से हिंदू पक्षकारों के पक्ष में फैसला आने के बाद पूरे प्रदेश में पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। कुछ जिलों में धारा 144 लगाया गया है। उधर, सोशल मीडिया पर कुछ लोग कोर्ट के फैसले पर भड़काऊ शब्दों का इस्तेमाल भी कर रहे हैं।

लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने दो शिफ्टों में फ्लैग मार्च किया है। पूरे प्रदेश में पुलिस को चौकस रहने के निर्देश हैं।

भदोही पुलिस ने कहा है कि शृंगार गौरी ज्ञानवापी मस्जिद प्रकरण में निर्णय के दृष्टिगत सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त किया गया है। जिले में सेक्टर स्कीम को लागू करते हुए पूरे जिले को 3 जोन और छह सेक्टर में विभाजित किया गया है। सभी सेक्टरों में पर्याप्त मजिस्ट्रेट सहित पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई है।

 

कोर्ट का फैसला आने के बाद मेरठ समेत पश्चिमी यूपी में अलर्ट जारी कर दिया गया। शहर में फैसले के बाद विशेष सुरक्षा बढ़ा दी गई है।संवेदनशील स्थानों पर पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। शांति व्यवस्था के मद्देनजर सुरक्षाकर्मी गश्त कर रहे हैं। मेरठ में धारा 144 लागू कर दी गई है। चप्पे.चप्पे पर फोर्स तैनात है। संवेदनशील स्थानों को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। सोमवार सुबह से जगह-जगह वाहनों की गहन चेकिंग की जा रही है।

आईजी मेरठ प्रवीण कुमार ने बताया कि सभी जिलों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। थाना पुलिस को फुटमार्च करने के लिए कहा गया है। अफवाह फैलाने वालों पर सख्ती करने के निर्देश दिए हैं। सोशल मीडिया और वाट्सएप ग्रुपों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

ADG कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि वाराणसी के जिला न्यायाधीश के द्वारा ज्ञानवापी परिसर से संबंधित एक प्रकरण में निर्णय अपेक्षित है। इसको लेकर सभी जगह अलर्ट जारी किया गया है। हमारे सभी संवेदनशील जनपदों में अधिकारी लगातार गश्त कर रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.