National Wheels

श्रीराम गोपाल त्रिपाठी इंटर कॉलेज में शिक्षक सम्मानित

श्रीराम गोपाल त्रिपाठी इंटर कॉलेज में शिक्षक सम्मानित

फतेहपुर :  श्रीराम गोपाल त्रिपाठी इंटर कॉलेज विजयीपुर में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर कालेज के प्रधानाचार्य डॉ निरंजन कुमार सिंह ने डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण किया तथा पुष्प अर्पित किए।

उन्होंने अपने संबोधन में शिक्षकों का आवाहन किया कि वह बच्चों में नैतिक मूल्यों का विकास करें। प्रधानाचार्य डॉ सिंह ने इस अवसर पर कॉलेज के समस्त शिक्षकों का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

विद्यार्थियों ने समारोह को यादगार बनाने के लिए क्लासरूम को सजाया तथा शिक्षकों के सम्मान में केक काटे। समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानाचार्य ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज शिक्षा खरीदी और बेची जा रही है शिक्षकों के प्रति समाज में और विद्यार्थियों में पहले जैसा सम्मान का भाव नहीं है।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को महेश तथ्यों का ज्ञान कराने के बजाय उन में नैतिक मूल्यों का समावेश करें तथा चारित्रिक गुणों का विकास करें तभी वह आगे चलकर देश और समाज के लिए काम कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि सर्वपल्ली राधाकृष्णन ऐसा ही सोचा करते थे उन्होंने भारतीय दर्शन का पताका पूरी दुनिया में फहराया। इस अवसर पर समारोह को प्रवक्ता श्री चंद्र भवन और अवजेश दीक्षित ने भी संबोधित किया। संचालन श्री अरविंद कुमार दीक्षित ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.