National Wheels

शुभमन गिल को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, इस टीम की ओर से खेलते नज़र आएंगे


भारत के प्रतिभाशाली क्रिकेटर शुभमन गिल की किस्मत के सितारे बुलंदी पर हैं. शुभमन गिल (Shubman Gill) को वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला है. शुभमन गिल इंग्लिश काउंटी सत्र के बचे हुए सत्र में ग्लेमोर्गन का प्रतिनिधित्व करेंगे. चेतेश्वर पुजारा के अलावा कई अन्य भारतीय क्रिकेटर इस समय ब्रिटेन में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं.

गिल ने वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे में लगातार प्लेयर ऑफ द सीरीज पुरस्कार हासिल किया था. उन्होंने अभी तक भारत के लिये 11 टेस्ट और नौ वनडे खेले हैं. वह पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने पिछले छह 50 ओवर के मैचों में एक शतक और तीन अर्धशतक जड़े हैं. शुभमन गिल भारतीय टेस्ट टीम का अहम हिस्सा हैं. शुभमन गिल ने अब वनडे टीम में भी अपना मजबूत दावा ठोंक दिया है.

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार गिल वीजा मंजूरी मिलने के अनुसार ही ग्लेमोर्गन के लिये बचे हुए काउंटी सत्र में खेलेंगे. ग्लेमोर्गन इंग्लिश काउंटी के डिवीजन दो में खेलता है. मौजूदा सत्र में पुजारा (ससेक्स), कृणाल पंड्या (चोटिल, वारविकशर), मोहम्मद सिराज (वारविकशर), नवदीप सैन (केंट), उमेश यादव (मिडिलसेक्स), वाशिंगटन सुंदर (चोटिल, लंकाशर) सभी प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए प्रतियोगिताओं में खेल चुके हैं.

सौरव गांगुली भी रह चुके हैं इस टीम का हिस्सा

गिल ग्लेमोर्गन की जर्सी पहनने वाले तीसरे भारतीय होंगे. उनसे पहले पूर्व भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री (1987-1991) और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (2005) इस टीम के लिये खेल चुके हैं. शुभमन गिल की नज़र काउंटी क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर सिलेक्टर्स का ध्यान खींचने की होगी.

हालांकि काउंटी सत्र में हिस्सा लेने की वजह से शुभमन गिल अब न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए की अगुवाई करते हुए नज़र नहीं आएंगे. पहले ऐसी रिपोर्ट्स सामने आई थी कि न्यूजीलैंड ए के भारत दौरे पर शुभमन गिल टीम की अगुवाई करेंगे. हालांकि अब सिलेक्टर्स ने शुभमन गिल का रिप्लेसमेंट तलाश लिया है.

Asia Cup 2022: पाकिस्तान की टीम में हुआ अहम बदलाव, पीसीबी ने गेंदबाजी को मजबूत करने के लिए उठाया यह कदम

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.