National Wheels

शिक्षिका की हत्या पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा बोले- आतंकियों को कभी न भूलनेवाला सबक सिखाएंगे


Murder Case: जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कुलगाम में प्रवासी कश्मीरी पंडित शिक्षिका हत्या मामले की कड़ी निंदा की है. आतंकवादियों ने सरकारी स्कूल में घुसकर हिंदू शिक्षिका की गोली मारकर हत्या कर दी थी.  उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज कहा कि हमलावरों को कभी न भूलनेवाला सबक सिखाया जाएगा. सांबा जिले से ताल्लुक रखनेवाली 36 वर्षीय रजनी बाला कुलगाम के गोपालपोरा में तैनात थीं. आतंकवादियों ने शिक्षिका की गोली मारकर हत्या कर दी.

स्कूल शिक्षिका की हत्या मामले की कड़ी निंदा

मई महीने में दूसरी बार गैर मुस्लिम सरकारी कर्मचारी के कत्ल की घटना है जबकि इस महीने कश्मीर में सातवीं लक्षित हत्या है. सिन्हा ने ट्विटर पर कहा, “स्कूल शिक्षिका रजनी बाला पर आतंकी हमला सबसे निंदनीय कृत्य है. शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है.” उन्होंने कहा कि हमले के लिए आतंकवादियों और उनके मददगारों को कड़ा सबक सिखाया जाएगा जिसे कभी नहीं भूल पाएंगे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने भी हमले की निंदा की है. आजाद ने ट्वीट किया, “एक हफ्ते में कश्मीर में दो महिलाओं, अमरीन भट्ट और रजनी बाला की लक्षित हत्या की दिल दहला देने वाली घटनाओं के बारे में जानकर मुझे दुख हुआ है.

PMSSS: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के छात्रों के लिए अच्छी खबर, मोदी सरकार ने पीएम स्पेशल स्कॉलरशिप स्कीम को 5 सालों के लिए बढ़ाया

कर्मियों को सुरक्षित स्थान पर तैनात करने की मांग

मैं रजनी बाल की हत्या की कड़ी निंदा करता हूं.” उन्होंने कहा, “मैं प्रशासन से बेगुनाह नागरिकों की जिदंगी की हिफाजत के लिए कड़े कदम उठाने की गुजारिश करता हूं. मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.’’ माकपा नेता एम वाई तारिगामी ने शिक्षिका की हत्या को ‘दुखद’ और ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया. उन्होंने कहा, “आम नागरिकों की हत्याओं की लंबी सूची में एक और मामला जुड़ गया है. ऐसा लगता है कि खूनखराबे का कोई अंत नहीं है. प्रशासन को इन कर्मचारियों को सुरक्षित स्थानों पर तैनात करना चाहिए और उन्हें सुरक्षित आवास मुहैया कराने चाहिए.”

Jammu-Kashmir Weekly Weather Forecast: जम्मू-कश्मीर में बारिश को लेकर अलर्ट, पूरे हफ्ते बादल के बरसने के हैं आसार

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.