National Wheels

वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में अश्विनी-सिक्की और तनीषा-ईशान की जीत से शुरुआत, प्रणीत हारे


World Badminton Championship 2022: बीसाई प्रणीत विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले दिन सोमवार को तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में हार गए जबकि भारतीय खिलाड़ियों ने महिला युगल और मिश्रित युगल में जीत दर्ज की. विश्व चैंपियनशिप में 2019 के कांस्य पदक विजेता प्रणीत ने चीनी ताइपे के विश्व में नंबर चार खिलाड़ी चो टिएन चेन को कड़ी टक्कर दी लेकिन आखिर में उन्हें 15-21, 21-15, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा.

प्रणीत ने टोक्यो में लगातार दूसरे साल निराशाजनक प्रदर्शन किया. वह पिछले साल ओलंपिक खेलों के दौरान भी शुरू में बाहर हो गए थे.

इस बीच राष्ट्रमंडल खेलों की पूर्व कांस्य पदक विजेता अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने मालदीव की अमीनाथ नबीहा अब्दुल रज्जाक और फातिमथ नबाहा अब्दुल रज्जाक को 21-7, 21-9 से हराकर महिला युगल के दूसरे दौर में प्रवेश किया.

अश्विनी और सिक्की को दूसरे दौर में चीन की चेन किंग चेन और जिया यी फैन की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा.

मिश्रित युगल में तनीषा क्रास्टो और ईशान भटनागर की जोड़ी ने जर्मनी के पैट्रिक स्कील और फ्रांज़िस्का वोल्कमैन को 29 मिनट में 21-13, 21-13 से हराकर अपने अभियान की सकारात्मक शुरुआत की.

भारतीय जोड़ी अगले दौर में थाईलैंड की सुपक जोमकोह और सुपिसारा पावसमप्रान की 14वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी से भिड़ेगी.

यह भी पढ़ें : Cristiano Ronaldo Rape Case: स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो पर रेप केस, मॉडल ने एक बार फिर से दायर की याचिका

Watch: प्रगनानंदा ने एक बार फिर वर्ल्ड चैंपियन कार्लसन को हराया, टाईब्रेक में ऐसे दी मात

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.