National Wheels

वर्ल्ड चैंपियनशिप के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचे लक्ष्य सेन, स्पेन के खिलाड़ी को दी मात


BWF World Championships: भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन स्पेन के लुईस पेनावेर को सीधे गेम में हराकर विश्व चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. कॉमनवेल्थ गेम्स चैम्पियन लक्ष्य सेन ने 72 मिनट में 21.17, 21.10 से जीत दर्ज की. 

एक समय 3.4 से पिछड़ने के बाद नौवीं वरीयता प्राप्त सेन ने शानदार वापसी करते हुए छह अंक लेकर 13.7 की बढ़त बना ली. उन्होंने इस लय को जारी रखकर पहल गेम जीता. लक्ष्य सेन ने इससे पहले हाल ही में बर्मिंघम 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में भी शानदार प्रदर्शन किया था.

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी बाहर

विश्व चैम्पियनशिप ब्रॉन्ड मेडल (कांस्य पदक) विजेता लक्ष्य ने दूसरे गेम में भी अपने प्रतिद्वंद्वी को वापसी नहीं करने दी. इससे पहले एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला पुरूष यु्गल वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए, लेकिन महिला वर्ग में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी हारकर बाहर हो गए. 

अर्जुन और कपिला की गैर वरीय जोड़ी ने डेनमार्क के आठवीं वरीयता प्राप्त किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कारूप रासमुसेन को 21 . 17, 21 . 16 से हराया. अब उनका सामना सिंगापुर के ही योंग टैरी और लोह कीन हीन से होगा. 

पोनप्पा और सिक्की को शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन की चेन किंग चेन और जिया यि फान ने 42 मिनट में 21 . 15, 21 . 10 से मात दी. पूजा डांडु और संजना संतोष की जोड़ी भी तीसरी वरीयता प्राप्त कोरिया की ली सो ही और शिन सियुंग चान से हार गई.

ये भी पढ़ें-

ICC ODI Batsmen Rankings: शुभमन गिल को हुआ बंपर फायदा तो धवन को नुकसान, जानें ताजा अपडेट

IND vs PAK: ‘पाकिस्तान के खिलाफ मिडिल ऑर्डर में खेलेंगे केएल राहुल’, न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर का दावा

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.