National Wheels

वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी वेस्टइंडीज? आयरलैंड के पास बेहतरीन मौका


World Cup Super League Points Table: आगामी 50 ओवर वर्ल्ड कप भारत में खेला जाएगा. दरअसल, भारत चौथी बार क्रिकेट वर्ल्ड कप का आयोजन कर रहा है. हालांकि, इस बीच 2 बार की वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, स्लो ओवर रेट के कारण वेस्टइंडीज के खाते से दो सुपर लीग पॉइंट भी काट लिए गए हैं. इससे कैरेबियन टीम की वर्ल्ड कप 2023 क्वालिफिकेशन की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के स्टार्ट होने से पहले वर्ल्ड सुपर लीग प्वॉइंट्स टेबल में वेस्टइंडीज की टीम 80 प्वॉइंट्स के साथ सातवें नंबर पर थी.

टॉप-8 टीमों को सीधे इंट्री मिलेगी

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद कैरेबियन टीम 90 प्वॉइंट्स पर आ गई, लेकिन स्लो ओवर रेट के बाद 2 प्वॉइंट्स और गवांने के बाद टीम के फिलहाल 88 प्वॉइंट्स हैं. इस तरह वेस्टइंडीज 87 प्वॉइंट्स के साथ वेस्टइंडीज सातवें नंबर पर है. गौरतलब है कि भारत में 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए वर्ल्ड सुपर लीग तालिका की टॉप-8 टीमों को सीधे इंट्री मिलेगी, इस टॉप-8 टीम में मेजबान भारत भी शामिल है.

आयरलैंड के पास बेहतरीन मौका

वहीं, अगर वर्ल्ड सुपर लीग की मौजूदा प्वॉइंट्स टेबल की बात करें तो इंग्लैंड पहले, बांग्लादेश दूसरे, पाकिस्तान तीसरे, न्यूजीलैंड चौथे, मेजबान भारत पांचवें, अफगानिस्तान छठे, वेस्टइंडीज सातवें और ऑस्ट्रेलिया आठवें स्थान पर है. बहरहाल, आयरलैंड की टीम 68 प्वॉइंट्स के साथ 9वें नंबर पर है. दरअसल, आयरलैंड की टीम अगर अगले साल बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में अगर आयरलैंड अगर 2 मैचों में जीत दर्ज करता है तो वह वेस्टइंडीज से आगे निकल जाएगा. साथ ही आयरलैंड का नेट रन रेट वेस्टइंडीज से बेहतर है.

ये भी पढ़ें-

Legends League Cricket: कोलकाता के ईडन गार्डन में 16 सितंबर को खेला जाएगा पहला मैच, जानें अन्य वेन्यू और डिटेल्स

Watch: चहल और धनश्री के ब्रेक-अप की अफवाहों पर लगेगा ब्रेक, सामने आया इस जोड़ी का फनी वीडियो

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.