National Wheels

लखनऊ में तेजी से बढ़ रहे Covid-19 के मामले, पिछले 24 घंटों में आए 166 नए केस


UP Covid Update: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का सबब बनते जा रहे हैं. यहां शुक्रवार को कोविड (Covid) के नए आंकड़े जारी किए गए हैं. इसके मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 166 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि पिछले 24 घंटों में 102 मरीज संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. इसकी जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी. इस महीने कोविड-19 मामलों में केस पॉजिटिविटी रेट (सीपीआर) में बढ़ोतरी हुई है. कोरोना टेस्ट के प्रति 100 सैंपल्स में पॉजिटिव टेस्ट की संख्या में वृद्धि हुई है.

इन इलाकों में पाया गया संक्रमण

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग सीपीआर को लेकर चिंता में है, जो जून के पहले हफ्ते में 2 जबकि दूसरे हफ्ते में 4 और तीसर हफ्ते में 5 पर पहुंच गया है. ताजा मामलों में, अलीगंज से 29, आलमबाग से 27, चिनहट से 25, कैसरबाग से 19, इंदिरानगर से 19, सरोजिनी नगर से 11, पुराना शहर से 7 और गुडंबा से 1 कोरोना के केस सामने आए हैं. पूरे यूपी में पिछले 24 घंटों में कई जिलों से 636 नए कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं महामारी से 468 मरीज ठीक हुए हैं. 

Agra News: भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा करीब 3 अरब का ICCC प्रोजेक्ट, न कैमरे काम कर रहे हैं न ट्रैफिक सिस्टम हुआ दुरुस्त

सीएम योगी ने कोविड पर की थी बैठक

सीएम योगी ने बुधवार को एक उच्चस्तरीय बैठक की थी. इस दौरान उन्हें कोविड के मौजूदा हालात की जानकारी दी गई थी. बैठक में उन्होंने अधिकारियों को सतर्क और सावधान रहने को कहा था.  उन्होंने अधिकारियों से बातचीत में कोविड टीकाकरण अभियान पर संतोष जाहिर किया था और साथ ही बूस्टर डोज में तेजी लाने के निर्देश दिए थे. सीएम योगी ने इस बैठक में बच्चों को कोविड टीके की दूसरी डोज समय पर दिलाए जाने के भी आदेश दिए थे.

ये भी पढ़ें-

Kedarnath Yatra 2022: केदारनाथ धाम में हुक्का पीना पड़ा महंगा, पुलिस ने दो तीर्थयात्रियों का काटा चालान

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.