National Wheels

रोहित शर्मा के पास विराट कोहली को पछाड़ने का मौका, बन सकते हैं भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान


IND Vs HKG: एशिया कप के अपने दूसरे मुकाबले में आज टीम इंडिया की टक्कर हांगकांग से होने जा रही है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास इतिहास रचने का मौका है. अगर टीम इंडिया हांगकांग के खिलाफ जीत दर्ज करने में कामयाब रहती है तो रोहित शर्मा टी20 फॉर्मेट में विराट कोहली को पछाड़कर भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे.

टी20 फॉर्मेट में एमएस धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान हैं. धोनी ने कप्तान रहते हुए टीम इंडिया को 72 में से 41 मैचों में जीत दिलाई. विराट कोहली इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं और उनकी अगुवाई में टीम इंडिया को 30 टी20 मुकाबलों में जीत मिली.

पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के साथ ही रोहित शर्मा ने विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी. रोहित शर्मा की कप्तानी में भी टीम इंडिया को 30 मैचों में जीत मिली है. अगर बुधवार को टीम इंडिया हांगकांग को मात देती है तो यह रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया 31वीं जीत होगी और वह विराट कोहली को पछाड़कर टी20 फॉर्मेट में भारत के दूसरे सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे.

शानदार है रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

बता दें कि कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा का रिकॉर्ड बेहद ही शानदार है. रोहित शर्मा ने अब तक 36 मैचों में कप्तानी की है और वह 30 मुकाबलों में जीत दर्ज करने में कामयाब रहे हैं. वहीं विराट कोहली ने 50 मैचों में कप्तानी करने के बाद 30 मुकाबलों में जीत दिलाई थी. 

वहीं एशिया कप की बात करें तो टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में शानदार आगाज किया. टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज कर सुपर 4 में पहुंचने की राह आसान कर ली है. अगर इंडिया हांगकांग को भी हराने में कामयाब हो जाता है तो वह सुपर 4 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगा. इससे पहले अफगानिस्तान ने बांग्लादेश और श्रीलंका को मात देकर सुपर 4 में जगह बनाई है.

Asia Cup 2022: ‘एक बार मैंने पढ़ा कि मेरी मौत हो गई है’ इस अफवाह पर रविन्द्र जडेजा का मजेदार जवाब

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.