National Wheels

राहुल गांधी की इस फोटो पर विवाद, विधायिका बोलीं – पितृहीन शिशु के संरक्षक और बड़े भाई हैं कांग्रेस के शीर्ष नेता

राहुल गांधी की इस फोटो पर विवाद, विधायिका बोलीं – पितृहीन शिशु के संरक्षक और बड़े भाई हैं कांग्रेस के शीर्ष नेता

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में है। स्थानीय नेता उनके स्वागत और कार्यक्रमों में पहुंच रहे है। इस दौरान राहुल गांधी की एक फोटो खूब वायरल हो रही है जिसमें वह राजस्थान के ओसियन विधानसभा की विधायक दिव्या महिपाल मदेरणा के साथ हैं। इस फोटो में राहुल गांधी कांग्रेस विधायक को ‘प्यार की झप्पी’ दे रहे हैं। राहुल गांधी के इस अंदाज पर विधायिका का चेहरा और हंसी बहुत कुछ बयां करती है। फिलहाल, भाजपा नेता अरुण यादव समेत तमाम लोगों ने इस फोटो को वायरल कर सवाल खड़े किये हैं।

दिव्या ने अरुण यादव को रिट्वीट कर तीखे हमले बोले हैं। अरुण ने लिखा, “कैप्शन प्लीज”। इस पर दिव्या ने ताबड़तोड़ आठ कैप्शन दिए, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी को बड़ा भाई, अग्रज, पितृहीन शिशु का संरक्षक के साथ-साथ करुणा और मानवीय गुणों से परिपूर्ण हमारे नेता राहुल गांधी जी लिखा।

अरुण यादव की टिप्पणी से नाराज दिव्या ने लिखा कि एक दल के शीर्षतम नेता का अपने लोगों को इतनी करुणा भाव से अहसास करना की आप कांग्रेस परिवार का अमूल्य हिस्सा है। यह दर्शाता है कि वह कांग्रेस के कट्टर समर्थकों के प्रति कितने संवेदनशील और भावनात्मक रूप से जुड़े हैं और ये मानवीय गुण आप जैसे नेताओं में विलुप्त हैं।

मैदान में जब कोई शस्त्र नहीं बचे हो वार करने के लिए तब व्यक्तिगत और अनर्गल निजी आरोप के तीरों से प्रहार करो । इससे नीचतम स्तर राजनीति का हो ही नहीं सकता।

दिव्या के समर्थन में भी तमाम लोगों ने अरुण यादव के ट्वीट को रिट्वीट कर उनका बचाव किया।

यहां गौरतलब है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं, जिनमें अधिकतर महिलाओं के साथ अलग-अलग भाव भंगिमाओं वाली हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.