National Wheels

राष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने पीएम मोदी से संपर्क किया, राजनाथ ने समर्थन मांगा


राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा प्रधानमंत्री के पास पहुंचे नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को 18 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए उनका समर्थन मांगा। सिन्हा ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी फोन किया और उन्हें झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की प्रतिबद्धता की याद दिलाई जब उन्हें राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के सूत्रों ने कहा, “हमने अपना अभियान शुरू कर दिया है और चुनाव में उनका समर्थन लेने के लिए सभी तक पहुंचेंगे।” उन्होंने कहा कि सिन्हा ने मोदी और सिंह के कार्यालयों में फोन किया और अपनी उम्मीदवारी के समर्थन के लिए एक संदेश छोड़ा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने अपने गुरु और अनुभवी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता लालकृष्ण आडवाणी से भी संपर्क किया। सिन्हा सोमवार दोपहर शीर्ष विपक्षी नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने वाले हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के नेतृत्व वाली झामुमो और जनता दल (सेक्युलर) को एनडीए के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के समर्थन के रूप में देखा जा रहा है, जिन्होंने शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। सिन्हा, जिन्हें शुक्रवार को अपने गृह राज्य झारखंड से राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना अभियान शुरू करने की उम्मीद थी, को इसमें देरी करने के लिए मजबूर होना पड़ा जब यह सामने आया कि सोरेन संथाल समुदाय के एक साथी मुर्मू के पक्ष में झुक रहे हैं।

इस बीच, सिन्हा ने उन सभी विपक्षी नेताओं को एक पत्र लिखा, जिन्होंने उन्हें 18 जुलाई को होने वाले चुनावों के लिए अपने आम उम्मीदवार के रूप में चुना है। “मैं आपको विश्वास दिलाता हूं – और यहां के लोगों को भारत – कि, अगर मैं निर्वाचित होता हूं, तो मैं बिना किसी डर या पक्षपात के, भारतीय संविधान के मूल मूल्यों और मार्गदर्शक आदर्शों को ईमानदारी से बनाए रखूंगा,” सिन्हा ने कहा।

उन्होंने कहा कि वह सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद अधिक से अधिक राज्यों की राजधानियों का दौरा करके अपने अभियान की शुरुआत करने की योजना बना रहे हैं। सिन्हा ने पत्र में लिखा, “मैं आपसे और आपकी पार्टी के सांसदों और विधायकों से आपका समर्थन और मार्गदर्शन लेने के लिए मिलने की उम्मीद करता हूं।”

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर घड़ी शीर्ष वीडियो तथा लाइव टीवी यहां।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.