National Wheels

राशिद खान के नाम दर्ज हुआ खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले विश्व के दूसरे गेंदबाज


Rashid Khan T20 Records Bangladesh vs Afghanistan Sharjah : एशिया कप 2022 के तीसरे मैच में अफगानिस्तान ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. उसने बांग्लादेश को हराया. अफगानिस्तान की जीत में राशिद खान का अहम योगदान रहा. उन्होंने 3 अहम विकेट झटके. इस प्रदर्शन की बदौलत राशिद ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वे टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

राशिद टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने 68 मैचों में 115 विकेट झटके हैं. इस दौरान राशिद एक पारी में 2 बार पांच-पांच विकेट ले चुके हैं. उन्होंने इस मामले में न्यूजीलैंड के गेंदबाज टिम साउदी को पीछे छोड़ दिया है. साउदी ने 95 मुकाबलों में 114 विकेट लिए थे.

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बांग्लादेश के गेंदबाज शाकिब अल हसन के नाम दर्ज है. उन्होंने 100 मैचों में 122 विकेट लिए हैं. शाकिब इस दौरान 5 बार एक पारी में चार-चार विकेट ले चुके हैं. राशिद अब शाकिब के रिकॉर्ड की ओर बढ़ रहे हैं. वे महज 7 विकेट पीछे चल रहे हैं.

गौरतलब है कि बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 127 रन बनाए. इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 18.3 ओवरों में 3 विकेट खोकर मैच जीत लिया. अफगानिस्तान के लिए नजीबुल्लाह जादरान ने नाबाद 43 रन बनाए. उन्होंने इस पारी में 17 गेंदों का सामना करते हुए 6 छक्के और एक चौका लगाया. इब्राहिम जादरान ने भी 42 रनों की नाबाद पारी खेली.

यह भी पढ़ें : BAN vs AFG: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, जादरान का तूफानी प्रदर्शन

Team India के लिए पावर प्ले में इस बैट्समैन ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, जानें किस नंबर पर शुभमन गिल

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.