National Wheels

यूपी विधान सभा में गूंजी पुरानी पेंशन योजना, नई को बताया फ्लाप

विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान पुरानी पेंशन योजना का मुद्दा उत्तर प्रदेश विधानसभा में भी बृहस्पतिवार को गूंजा। शिक्षक विधायक सुरेश त्रिपाठी ने कहा कि नई पेंशन योजना पूरी तरह फ्लाफ है। 2 राज्यों राजस्थान और छत्तीसगढ़ पुरानी पेंशन योजना को दुबारा लागू कर चुके हैं। शिक्षकों और कर्मचारियों में लगातार इस बात की मांग उठ रही है। उत्तर प्रदेश सरकार को भी कर्मचारियों और शिक्षकों की भलाई के लिए इस योजना पर विचार करना चाहिए।

विधायक सुरेश त्रिपाठी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में एक भी ऐसे नहीं है जहां शिक्षकों और कर्मचारियों के वेतन से नई पेंशन योजना के तहत होने वाली कटौती उनके खाते में दर्ज हो रही हो। इस बात की जांच “प्रान” के जरिए की जा सकती है, जिसमें इस कटौती का रिकॉर्ड दर्ज किया जाता है।

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में कहीं भी जाइए शिक्षकों और कर्मचारियों की तरफ से सबसे पहली मांग पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर उठ रही है।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव प्रचार शुरू होने के पहले यह मामला राजनीतिक तौर पर बुझने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने नई पेंशन योजना की तारीफ की थी साथ ही इसे कर्मचारियों के लाभ का बताया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.