National Wheels

यूपी विधानसभा: शिवपाल ने योगी को ‘ईमानदार’, ‘मेहनती’ बताया


प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (PSPL) के संस्थापक शिवपाल यादव ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की “ईमानदार” और “मेहनती” के रूप में प्रशंसा करते हुए दावा किया कि विपक्ष सत्ता में होता अगर उसने उनका समर्थन लिया होता। शिवपाल ने यूपी का ताजा चुनाव समाजवादी पार्टी के टिकट पर जसवंतनगर सीट से लड़ा था।

उनके और उनके भतीजे, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच अनबन की अटकलें लगाई जा रही हैं। एक चर्चा के दौरान विधानसभा भवन में बोलते हुए यादव ने कहा, ‘मैं कहता हूं कि यूपी के सीएम ईमानदार और मेहनती हैं। अगर उन्होंने COVID महामारी के दौरान सभी विधायकों और अन्य लोगों का समर्थन लिया होता, तो चीजों को बेहतर तरीके से प्रबंधित किया जा सकता था।” भाजपा सदस्यों ने मेज थपथपाकर आदित्यनाथ की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, ‘सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ का वादा करती है, लेकिन उसने सभी का समर्थन नहीं लिया। यूपी के सीएम संत हैं, योगी हैं। योग का अर्थ है सभी का समर्थन लेना, ”उन्होंने कहा। उन्होंने कहा कि विपक्ष का समर्थन लेकर ही सीएम यूपी को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं।

शिवपाल यादव, जो सपा विधायक हैं और सपा सांसदों के साथ बैठे थे, ने भी कहा कि विपक्ष ने उनका समर्थन लिया होता तो वे ट्रेजरी बेंच में बैठे होते। मैंने पार्टी (पीएसपीएल) बनाई और चुनावी तैयारी भी की। हमने दो साल पहले 100 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। उन्होंने ट्रेजरी बेंच की ओर इशारा करते हुए कहा कि अगर उन्हें (एसपी द्वारा) उम्मीदवार बनाया गया होता तो वे वहीं होते।

शिवपाल के बोलने के वक्त आदित्यनाथ और विपक्ष के नेता अखिलेश यादव दोनों सदन में मौजूद नहीं थे. मुफ्त राशन योजना पर, उन्होंने सरकार को बुजुर्गों और बीमारों को इसे उपलब्ध कराने की सलाह दी, लेकिन स्वस्थ और युवा लोगों को “आलसी” बनने से सावधान रहें।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर तथा आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहां।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.