National Wheels

यूपी के मदरसों में भी राष्ट्रगान अनिवार्य, ओवैसी ने किया विरोध

यूपी के मदरसों में भी राष्ट्रगान अनिवार्य, ओवैसी ने किया विरोध

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य कर दिया है। एआईएमआईएम प्रमुख ने सरकार के इस फैसले का विरोध किया है।

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री दानिश आजाद ने कहा कि मदरसा में शिक्षा हमारे अल्पसंख्यक समाज के लिए बहुत ज़रूरी है। जब वहां से राष्ट्रगान होगा तो वहां पढ़ने वाला बच्चा समाज के निर्माण में अपनी भूमिका निभाएगा। हमारी सरकार मदरसा में शिक्षा व्यवस्था को और बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है।पिछले 5 सालों में हमने मदरसों को आधुनिकीकरण से जोड़ा है। मदरसों में हम स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में पाठ्यक्रम को भी जोड़ रहे हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के मदरसों में राष्ट्रगान अनिर्वाय करने के फैसले पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम योगी आदित्यनाथ और भाजपा को बताते हैं कि देशभक्ति का सर्टिफिकेट आप हमें मत दीजिए। क्योंकि जब देश की आज़ादी की लड़ाई लड़ी जा रही थी तो उस वक्त संघ परिवार नहीं था। कहा कि 15 अगस्त और 26 जनवरी को सभी मदरसों में देशभक्ति की बातें की जाती हैं। मदरसों में देश से प्यार करने की बातें सिखाई जाती हैं। आप शक की नज़रों से उन्हें देखते हैं, इसलिए आप इस तरह के क़ानून बना रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.