National Wheels

मुमताज़ से संजय दत्त और मनीषा कोइराला तक, कैंसर को मात देने में कामयाब रहे ये फिल्मी सितारे


Bollywood Stars Defeats Cancer: हिंदी सिनेमा के कई बड़े सितारे कैंसर से जंग लड़ते हुए हार गए. हालांकि कई ऐसे भी सितारे हैं, जिन्होंने इस जानलेवा बीमारी को मात दी और अब कैंसर फ्री होकर खुशहाल ज़िंदगी बिता रहे हैं. इन सितारों में सोनाली बेंद्रे से लेकर संजय दत्त तक शामिल हैं

मुमताज

साठ से अस्सी के दशक की मशहूर स्टार रहीं मुमताज को 54 साल की उम्र में साल 2002 में ब्रेस्ट कैंसर का पता चला था. इसके बाद मुमताज ने कैंसर से जंग लड़ी और कीमोथेरेपी और रेडिएशन थेरेपी की मदद से मुमताज ने इस घातक बिमारी से जंग जीत ली.

संजय दत्त

अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी में भी काफी उतार चढ़ाव रहे हैं. जेल से लेकर ड्रग्स तक, कई चीजें उनकी जिंदगी का हिस्सा रह चुकी हैं. संजय दत्त को दो साल पहले सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद उन्होंने चेकअप करवाया. चेकअप के बाद इस बात की पुष्टी हुई कि वो लंग कैंसर से जूझ रहे हैं. इसके बाद संजय ने इसका ठीक से इलाज करवाया और कैंसर को मात देने में सफल रहे.

सोनाली बेंद्रे

मशहूर अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे को भी कैंसर अपनी चपेट में ले चुका है. सोनाली को साल 2018 में अपनी इस बिमारी का पता चला था. इसके बाद वो अपने जिस्म में पल रहे मेटास्टेटिक कैंसर का इलाज करवाने के लिये न्यूयॉर्क गईं. आखिरकार सोनाली ने इलाज के जरिये कैंसर को हरा दिया.

मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला भी अपने वक्त की बहुत शानदार अभिनेत्री रह चुकी हैं. कैंसर की चपेट में मनीषा भी आ चुकी हैं. मनीषा ने इलाज के माध्यम से कैंसर को हराया. वो अक्सर अपने ट्रीटमेंट के वक्त की फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं.

देवानंद और सुरैया के मुहब्बत की अधूरी दास्तान, दादी बनी थीं ‘विलेन’, अलग धर्म होने के चलते नहीं हो सकी शादी

रंग दे बसंती, लगान से रोबोट तक, Shah Rukh Khan की ठुकराई इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया था तहलका

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.