National Wheels

मुनव्वर फारूकी का दिल्ली में शो कैंसिल, दंगे के डर से उठाया गया ये बड़ा कदम


Munawar Faruqui Delhi Show: मुनव्वर फारूकी एक फेमस स्टैंड-अप कॉमेडियन हैं, जिनके शोज देखने के लिए लोग हमेशा एक्साइटेड रहते हैं. बीते कुछ समय से वह विवादों से घिरे हुए हैं. धर्म और राजनीति पर उनका तंज कभी-कभी उन पर ही भारी पड़ जाता है. वह अक्सर इन मुद्दों पर खुलकर बात करते नजर आते हैं, इसकी वजह से उनके शोज पर इसका बुरा असर पड़ता है. बैंगलोर के बाद अब मुनव्वर फारूकी का दिल्ली में होने वाला शो भी रद्द कर दिया गया है.

मुनव्वर फारूकी का दिल्ली में शो हुआ कैंसिल

जी हां, अगर आप भी 28 अगस्त 2022 को दिल्ली में मुनव्वर फारूकी का शो देखने के लिए एक्साइटेड हैं तो ये आपके लिए बुरी खबर है. दिल्ली पुलिस की लाइसेंसिंग ब्रांच (Licensing Branch) ने परमिशन देने से इनकार कर दिया. उनके शो को कैंसिल विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) के द्वारा दिए गए धमकी के बाद किया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने ब्रांच को एक रिपोर्ट भेजी थी, जिसके मुताबिक मुनव्वर के शो की वजह से एरिया में सांप्रदायिक शांति भंग हो सकती है. मुनव्वर फारूकी का शो सेंट्रल दिल्ली के केदारनाथ साहनी ऑडिटोरियम में 28 अगस्त को होना था. लोकल पुलिस ने शो की रिक्वेस्ट लाइसेंस ब्रांच को भेजी, लेकिन लाइसेंसिंग ब्रांच ने शो करने की इजाजत देने से इनकार कर दिया.

वीएचपी ने दी थी धमकी

25 अगस्त को विहिप दिल्ली के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार गुप्ता ने पुलिस आयुक्त को एक पत्र भेजकर आरोप लगाया था कि, फारूकी ने “अपने शो में हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाया” और उन्हें “भाग्यनगर झड़पों (हैदराबाद में)” के लिए दोषी ठहराया. सूत्रों मुताबिक कि, उन्होंने 26 अगस्त की सुबह मध्य जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात की और कमला मार्केट थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. इन सभी विरोधों को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने हिंसा भड़क जाने का डर जताया था.

यह भी पढ़ें

Sonali Phogat Death: सोनाली फोगाट के लिए उठी इंसाफ की मांग, सामने आए बिग बॉस के ये कंटेस्टेंट

Sonali Phogat Death : पुलिस ने बताई उस पार्टी की पूरी कहानी, सुखविंदर और सुधीर ने ऐसे दिया था सोनाली को ड्रग्स

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.