National Wheels

माहिरा खान और महविश हयात की फिल्मों ने मचाया धमाल, बॉक्स ऑफिस की जमकर कमाई


Quaid-E-Azam-Zindabad Box Office Collection: हाल में ईद उल-अज़हा पर रिलीज हुईं दो पाकिस्तानी फिल्में (Pakistani Movies) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही हैं. बड़े बजट की दो फिल्में ‘लंदन नहीं जाउंगा (London Nahi Jaunga)’ और ‘कायदे-आजम जिंदाबाद (Quaid-E-Azam-Zindabad)’ ने ग्लोबल और पाकिस्तानी दोनों बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया है. ट्रेड पंडितों के मुताबिक दोनों फिल्में आने वाले दिनों में अपार सफलता हासिल कर सकती हैं. 

दोनों फिल्में रिलीज होने के बाद से बॉक्स ऑफिस पर आगे बढ़ रही हैं, दोनों ही फिल्में कॉमेडी और दिल छू लेने वाली कहानी लेकर पर्दे पर उतरी हैं. पाकिस्तान एंटरटेनमेंट (EPK) नामक एक बॉक्स-ऑफिस ट्रैकिंग पोर्टल के अनुसार, अब तक ‘लंदन नहीं जाउंगा (London Nahi Jaunga)’ पाकिस्तानी सिनेमाघरों में 7 दिनों के अंदर 150 मिलियन से अधिक की कमाई कर चुकी है. मेहविश हयात की ‘लंदन नहीं जाऊंगा (London nahi jaunga box Office Collection)’ बॉक्स ऑफिस चार्ट में सबसे ऊपर है. जबकि माहिरा खान की फिल्म  ‘कायद ए आजम जिंदाबाद’ घरेलू स्तर पर 90 मिलियन से अधिक की कमाई करके दूसरे नंबर पर है. 

पाकिस्तान में ईद की छुट्टियों में रिलीज हुईं इन फिल्मों का शुरुआती कलेक्शन कुछ खास नहीं था. हालांकि कुछ दिन बाद फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में तेजी आई है. माहिरा खान (Mahira Khan) की फिल्म ‘कैद-ए-आजम जिंदाबाद’ में एक्ट्रेस के साथ फहद मुस्तफ (Fahad Mustafa) और नबील कुरैशी (Nabeel Qureshi) स्क्रीन शेयर करते नजर आए. इस फिल्म की कहानी करप्शन पर आधारित है. जब फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था तो दर्शकों के बीच इसके लेकर काफी उत्साह नजर आया था. माहिरा और फहद ने जमकर इसका प्रमोशन भी किया था. 


 

‘पंजाब नहीं जाऊंगी’ के बाद फिल्म के मेकर्स ने ‘लंदन नहीं जाऊंगा’ जैसी फिल्म बनाई है. इस फिल्म में मेहविश हयात (Mehwish Hayat) के साथ हुमायुं सईद स्क्रीन शेयर करते नजर आए हैं. यह फिल्म दर्शकों को खास पसंद आ रही है. फिल्म में पाकिस्तान की मोस्ट स्टाइलिश एक्ट्रेस कुबरा खान (Kubra Khan) भी हैं. ट्रेड एनालिस्ट अली ज़ैन (Ali Jain) के अनुसार, ‘लंदन नहीं जाउंगा’ ने विदेशों में बड़े पैमाने पर स्कोर किया है. फिल्म ने वैश्विक स्तर पर रिलीज के छठे दिन 200 मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया. यह इसा साल ईद की एक ब्लॉकबस्टर फिल्म बन गई है.


वैसे ये कमाई पाकिस्तान के लिए राहत भरी है, क्योंकि बकरीद पर हुई कमाई ने पाकिस्तान के सिनेप्रेमियों और कलाकारों को थोड़ी राहत जरूर दी है. पाकिस्तानी ड्रामा शोज की पॉपुलैरिटी के बाद अब वहां की फिल्में भी वैश्विक स्तर पर पहचान बना रही हैं. 

 



administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.