National Wheels

मां ने दुनिया छोड़ी तो आंसुओं को ताकत बना तोड़े स्टंप, पाक गेंदबाज नसीम के लिए दर्दनाक रहा सफर


Naseem Shah India vs Pakistan Asia Cup 2022: पाकिस्तान को भारत के खिलाफ एशिया कप 2022 के दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में पाकिस्तान के लिए नसीम शाह ने शानदार गेंदबाजी की. यह उनका डेब्यू मैच था. नसीम मैच के दौरान चोटिल भी हो गए. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने ओवर पूरा किया. नसीम के लिए पाकिस्तान की टीम में पहुंचने का सफर आसान नहीं रहा है. उन्होंने जिंदगी में काफी संघर्ष किया है.

नसीम शुरुआत से ही अपनी खतरनाक गेंदबाजी से सभी को प्रभावित कर चुके थे. वे साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खतरनाक रूप में दिखे थे. नसीम ने ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पर्थ में खेले गए मैच में दो विकेट लिए थे. यह उनके लिए बेहद खास रहा. लेकिन जब वे अपनी टीम के लिए जान लगाकर खेल रहे थे, दूसरी ओर पाकिस्तान में उनकी मां का देहांत हो गया. महज 16 साल की उम्र में नसीम ने मां को खो दिया. 

एनबीटी पर छपी खबर के मुताबिक नसीम ने पीएसएल की सीरीज कहानियां में कहा था, ”अम्मी के साथ बहुत अटैचमेंट था. मुझे उन्होंने इस काबिल बनाया कि मैं क्रिकेट खेल सकूं. मेरे अब्बू क्रिकेट के लिए बहुत ही सख्ती के साथ मना करते थे.”

19 साल के नसीम ने कम उम्र में ही काफी नाम कमा लिया है. उन्होंने 13 टेस्ट मैचों में 33 विकेट झटके हैं. वे 3 वनडे मैचों में 10 विकेट हासिल कर चुके हैं. नसीम पीएसएल समेत कई घरेलू टी20 मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने इसमें 46 विकेट लिए हैं. वहीं फर्स्ट क्लास मैचों की 44 पारियों में 84 विकेट झटक चुके हैं.

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2022: ‘पुराने फॉर्म में लौट रहा हैं यह बल्लेबाज’- विराट कोहली पर वीरेन्द्र सहवाग का बड़ा बयान

VIDEO: LBW से बचे रविंद्र जडेजा तो देखें विराट कोहली ने कैसे किया रिएक्ट, वायरल हो रहा वीडियो

 

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.