National Wheels

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट समाचार लाइव अपडेट: निलंबन पर सुनवाई के लिए आज 16 बागी विधायकों को नोटिस भेजेंगे डिप्टी स्पीकर; शिंदे के गढ़ ठाणे में निषेधाज्ञा


हिंसा, यह केंद्र को राष्ट्रपति शासन की सिफारिश करने का मौका देगी और फिर वर्तमान सरकार के पास सत्ता बनाए रखने का कोई शॉट नहीं होगा।

एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे में भी जिलाधिकारी ने 30 जून तक निषेधाज्ञा जारी कर दी है. लाठी, हथियार, पोस्टर, पुतला जलाने या किसी भी तरह के हथियार ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके अलावा, गाने और नारेबाजी पर भी रोक लगा दी गई है।

एक वरिष्ठ नेता ने शुक्रवार शाम कहा कि शिवसेना ने चार और बागी विधायकों के नाम महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष को उनके खिलाफ अयोग्यता की कार्रवाई शुरू करने के लिए भेजे हैं। शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने यहां कहा कि पार्टी बागी धड़े के 16 विधायकों को भी नोटिस जारी करेगी और सोमवार तक जवाब देने को कहेगी।

उन्होंने कहा कि जिन चार विधायकों के नाम डिप्टी स्पीकर को भेजे गए, उनमें संजय रायमुलकर, चिमन पाटिल, रमेश बोर्नारे और बालाजी कल्याणकर शामिल हैं। उन्हें एक पत्र जारी करने के बावजूद, उनमें से कोई भी बुधवार शाम यहां मुंबई में पार्टी की बैठक में शामिल नहीं हुआ, ”सावंत ने कहा।

पार्टी पहले ही डिप्टी स्पीकर को बागी खेमे के नेता एकनाथ शिंदे समेत 12 विधायकों के नाम दे चुकी है और उन्हें अयोग्य ठहराने की मांग कर रही है।

अब, केवल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ही शिवसेना में उनकी वापसी की अनुमति देने का फैसला कर सकते हैं, अन्यथा उनके लिए पार्टी के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो जाते हैं। उन्होंने भगवा झंडे के साथ विश्वासघात किया है, ”सावंत ने कहा।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर घड़ी शीर्ष वीडियो तथा लाइव टीवी यहां।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.