National Wheels

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट लाइव अपडेट: एक पत्र में, 37 विधायकों ने डिप्टी स्पीकर को बताया ‘शिंदे हमारे नेता हैं’ क्योंकि शिवसेना ने उनके खेमे की अयोग्यता की मांग की


विधायक दल।

इससे पहले दिन में, जिरवाल ने कहा था कि उन्होंने शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ बगावत करने वाले वरिष्ठ मंत्री शिंदे की जगह अजय चौधरी को शिवसेना विधायक दल के समूह नेता के रूप में नियुक्त करने को मंजूरी दी थी।

शिंदे ने गुरुवार शाम को डिप्टी स्पीकर को एक पत्र भेजा, जिस पर शिवसेना के 36 विधायकों के हस्ताक्षर थे, जो वर्तमान में उनके साथ गुवाहाटी में रह रहे हैं। इसने यह भी बताया कि सुनील प्रभु के स्थान पर शिवसेना विधायक भरत गोगावाले को विधायक दल का मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है।

इस बीच, शिंदे ने प्रभु द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं होने के लिए अपने गुट के विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने वालों पर भी पलटवार करते हुए दावा किया कि व्हिप केवल विधायी आयोजनों के लिए लागू होता है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के वफादार शिवसेना के कुछ कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जो बुधवार को पार्टी द्वारा बुलाई गई शाम 5 बजे की बैठक में शामिल नहीं हुए।

आप किसे धमकी देने की कोशिश कर रहे हैं? हम आपकी चालबाज़ियों को जानते हैं और कानून को भी अच्छी तरह समझते हैं। संविधान की 10वीं अनुसूची के अनुसार, व्हिप विधायी कार्यों के लिए लागू होता है न कि किसी बैठक के लिए। हम आपके खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं क्योंकि आपके पास पर्याप्त संख्या में (विधायकों का) नहीं है लेकिन फिर भी आपने 12 विधायकों का एक समूह बनाया है। शिंदे ने ट्वीट किया, हम ऐसी धमकियों पर कोई ध्यान नहीं देते।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर घड़ी शीर्ष वीडियो तथा लाइव टीवी यहां।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.