National Wheels

महाराष्ट्र में एक दिन के भीतर कोरोना मामलों में भारी उछाल, मुंबई में भी वायरस का तांडव


Maharashtra Corona Update: महाराष्ट्र (Maharashtra) में गुरुवार को कोरोना (Corona) मामलों में एक बड़ा उछाल देखने को मिला, जिसमें कल बीते चौबीस घंटों में राज्य में 60 प्रतिशत बढ़ोतरी के 5,218 कोरोना के मामले दर्ज हुए. मुंबई में भी पिछले 24 घंटों में 2,479 मामलों के साथ वृद्धि देखी गई, साथ ही उस अवधि के भीतर टेस्ट की संख्या भी शहर में 8,131 से बढ़कर 20,408 हो गई. राज्य में इसी साल फरवरी के बाद यह पहला मौका है जब एक दिन में इतने कोरोना के केस सामने आए हों. राज्य में दैनिक परीक्षण में दो गुना वृद्धि के कारण ये बढ़ोतरी देखने को मिली है.

मामले आने वाले दिनों में और बढ़ने की आशंका

स्वास्थ्य अधिकारी केसलोड में और वृद्धि की आशंका जता रहे हैं, जिससे यह संकेत मिलता है कि राज्य में महामारी की चौथी लहर आ सकती है. राज्य में टेस्टिंग बढ़ने के कारण पॉजिटिविटी रेट में भी कमी आई. कुल परीक्षणों में से पॉजिटिव मामलों की संख्या 12.32 प्रतिशत से घटकर 9.31 प्रतिशत हो गई. सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, 22 जून को, राज्य ने कुल 26,457 परीक्षण किए, जिनमें से 3,260 नमूनों में कोरोना वायरस पाया गया जबकि गुरुवार को परीक्षण बढ़कर 55,990 हो गया, जिसमें 5,218 रोगियों में संक्रमण मिला.

Maharashtra Political Crisis: पार्टी में बढ़ती दरार से बौखलाई शिवसेना, BMC पार्षदों की बुलाई इमरजेंसी बैठक

कोरोना के चौबीस घंटे में हुई सिर्फ एक मौत

बुधवार को आर्थिक राजधानी में मिले 1,648 केस के बाद ताजा मामलों ने जनवरी के बाद से शहर में एक दिन सबसे ज्यादा संक्रमण देखने को मिला. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने अपनी विज्ञप्ति में कहा कि चूंकि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) का पोर्टल पिछले कुछ दिनों से काम नहीं कर रहा था, इसलिए गुरुवार की रिपोर्ट में कुछ बैकलॉग मामले सामने आए. हालांकि, जब कोविड के मामलों में तेज वृद्धि देखी गई, राज्य ने गुरुवार को केवल एक मौत दर्ज की. यहां एक किडनी की बीमारी से जूझ रही 42 वर्षीय महिला की वायरस से मौत हो गई.

Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका!, शिवसेना के 37 बागी विधायकों ने एकनाथ शिंदे को माना नेता

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.