National Wheels

महाप्रबंधक ने किया टूंडला-बरहन-एटा खंड का निरीक्षण

महाप्रबंधक ने किया टूंडला-बरहन-एटा खंड का निरीक्षण

महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे प्रमोद कुमार के दो दिवसीय दौरे के अंतर्गत शनिवार को टूंडला-बरहन – एटा खंड का निरीक्षण किया। गौरतलब है कि बरहन – एटा, एक नव विद्युतीकृत खंड है, जिसमें रेल संरक्षा आयुक्त द्वारा सुझाये गए विभिन्न संरक्षा संबंधित कार्यों का क्रियान्वयन युद्धस्तर पर चल रहा है।

सर्वप्रथम टूंडला स्टेशन का निरीक्षण किया गया। टूंडला स्टेशन पर द्वितीय प्रवेश के कार्य की समीक्षा की गई एवं रेलवे कॉलोनी का दौरा किया गया तथा रेलवे कर्मचारी के आवासों की स्थिति देखी और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

टूंडला से विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण करते हुए एटा के लिए प्रस्थान किया। विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण भारतीय रेलवे में एक प्रचलित निरीक्षण है जिसमें अधिकारियों द्वारा निरीक्षण कार की पिछली खिड़की पर बैठकर खंड में पढ़ने वाले स्टेशनों की स्थिति मेजर कर्व, गर्डर ब्रिज, लेवल क्रॉसिंग, गैंगटर्न ऑउट, लॉन्ग वैल्डेड रेल, इलेक्ट्रॉनिक इंटर्लॉकिंग प्रतिष्ठानों, रेलवे कोलोनी, हेल्थ यूनिट, ग्रिड सब स्टेशन, टी आर डी डिपो, स्पीड ट्रायल यात्री सुविधाओं आदि का सघन निरीक्षण किया जाता है ।

बरहन-एटा खण्ड के निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने पुल संख्या 35-c तथा 162- A और 163 का बारीकी से निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान एटा जिले के गांव राजा रामपुर के निवासियों से भी महाप्रबंधक ने वार्ता की। ग्राम वासियों ने महाप्रबंधक के सम्मुख अपनी समस्या को रखा और मांग की कि, गांव में एक अंडरपास पुल का निर्माण किया जाए। महाप्रबंधक महोदय ने आश्वासन दिया कि समस्याओं का संज्ञान लिया जाएगा और उचित समाधान किया जाएगा
महाप्रबंधक एटा स्टेशन पहुंचे जहां पर उनका जनप्रतिनिधियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। इसी के साथ महाप्रबंधक महोदय ने एटा स्टेशन गहनता से निरीक्षण किया और उपलब्ध यात्री सुविधाओं को देखा।
महाप्रबंधक ने जवाहर तापीय परियोजना का भी दौरा कर वहां अधिकारियों से वार्ता की तथा आवश्यक निर्माण कार्यों के संबंध में चर्चा की। निरीक्षण के क्रम को आगे बढ़ाते हुए महाप्रबंधक ने जलेसर सिटी स्टेशन का भी निरीक्षण किया ।
इस दौरान महाप्रबंधक द्वारा स्टेशन मास्टर कार्यालय का निरीक्षण किया गया और ऑन ड्यूटी स्टेशन मास्टर से बात कर उनके कार्य की शैली और मास्टर के कार्य संबंधित ज्ञान को भी परखा। इसके बाद जलेसर सिटी स्टेशन के आसपास के लोगों ने महाप्रबंधक के सामने अपनी मांगे रखी जिस पर महाप्रबंधक महोदय ने आश्वासन दिया आपकी जो भी मांगे हैं संज्ञान लिया जाएगा और जो उचित होगा उसे जल्द से जल्द किया जाएगा।

निरीक्षण के दौरान उत्तर मध्य रेलवे प्रयगराज से महाप्रबंधक श्री प्रमोद कुमार के साथ प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक विप्लव कुमार तथा प्रमुख मुख्य इंजीनियर श्री एस.के.मिश्रा तथा मंडल रेल प्रबंधक प्रयागराज मोहित चंद्रा सहित प्रयागराज मंडल वरिष्ठ मंडल संकेत एवं दूरसंचार इंजीनियर/अलीगढ़, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक-1, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर/ चतुर्थ, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर पंचम, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त प्रयागराज, मंडल यातायात प्रबंधक टूंडला सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.