National Wheels

मरा लगाकर फील्डिंग करेगा इंग्लैंड का यह क्रिकेटर


Ollie Pope Head-Mounted Camera: अब क्रिकेट फैंस टेलीविजन (TV) पर मैच देखने के दौरान नए रोमांच का अनुभव कर सकेंगे. दरअसल, आईसीसी (International Cricket Council) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England and Wales Cricket Board) ने हेड कैमरा (Head-mounted camera) लगाने की अनुमति दे दी है. इस फैसले के बाद शॉर्ट लेग का फील्डर अब हेड कैम का इस्तेमाल कर सकेंगे. भारत-इंग्लैंड टेस्ट (IND vs ENG 2022) मैच के दौरान यह नया नियम देखने को मिलेगा. भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट 1 जुलाई से खेला जाएगा.

Ollie Pope फील्डिंग के दौरान करेंगे इस कैमरे का इस्तेमाल

Sky Sports के सीनियर प्रोड्यूसर के मुताबिक, भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच आखिरी टेस्ट मैच (Test Match) के दौरान इस कैमरे का इस्तेमाल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि क्रिकेट फैंस के लिए यह बेहद अलग अनुभव होगा. दरअसल, आईसीसी (International Cricket Council) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England and Wales Cricket Board) की अनुमति के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी ओली पोप (Ollie Pope) फील्डिंग के दौरान इस कैमरे का इस्तेमाल करेंगे. वहीं, आज इंग्लैंड टीम (England Team) ने नेट प्रैक्टिस के दौरान इस कैमरे का टेस्टिंग किया.

भारत के पास 15 साल बाद सीरीज जीतने का मौका

गौरतलब है कि भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 1 जुलाई से एजबेस्टन (Edgbaston) में खेला जाएगा. बहरहाल, भारतीय टीम (Indian Team) इस सीरीज में 2-1 से आगे है. दरअसल, भारतीय टीम के पास तकरीबन 15 साल बाद इंग्लैंड (England) की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है. अगर भारतीय टीम आखिरी टेस्ट जीतने या फिर ड्रॉ (Draw) करवाने में सफल रहती है तो सीरीज (Series) अपने नाम कर लेगी.

ये भी पढ़ें-

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में जसप्रीत बुमराह करेंगे कप्तानी, ऋषभ पंत बने उपकप्तान; रोहित बाहर

ICC WTC Points Table: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को करना होगा ये काम, जानिए अभी क्या है स्थिति

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.