National Wheels

भारत-पाक मैच में इन खिलाड़ियों की बीच होगी आपसी जंग! जब ये होंगे आमने-सामने तो बढ़ जाएगा रोमांच


Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 में 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होगी. यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. भारत और पाकिस्तान की टीमें आखिरी बार पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने हुई थी. उस मैच में भारतीय टीम को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था.

दरअसल, ऐसा पहली बार हुआ था जब आईसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने भारत को हराया. इस बार जब दोनों टीमें मैदान पर आमने-सामने होंगी तो देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम बाजी मारती है. तो चलिए नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जिनके बीच इस मैच के दौरान आपसी जंग देखने को मिल सकती है.

बाबर आजम बनाम भुवनेश्वर कुमार
पाकिस्तानी कप्तान बाबार आजम इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने तकरीबन तीनों फॉर्मेट में शानदार खेल का प्रदर्शन किया है, लेकिन एशिया कप में भारत के खिलाफ जब यह खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार के सामने होंगे तो दोनों खिलाड़ियों के बीच आसपी जंग देखने को मिल सकता है. दरअसल, भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पॉवरप्ले ओवर में स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि बाबर आजम किस तरह भुवनेश्वर कुमार का सामना करते हैं.

विराट कोहली बनाम नसीम शाह
पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली भले ही अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन इस बात में कई शक नहीं कि किसी भी मैच में विराट अपने पुराने अंदाज में लौट सकते हैं. एशिया कप में भारतीय टीम को अपने पूर्व कप्तान शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी. हालांकि, पाकिस्तानी टीम में शाहीन अफरीदी नहीं हैं, लेकिन युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह विराट कोहली के लिए चुनौती बन सकते हैं.

मोहम्मद रिज़वान बनाम युजवेन्द्र चहल
मोहम्मद रिज़वान ने पिछले साल भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में नाबाद पारी खेलकर टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई थी. एक बार फिर पाकिस्तानी टीम को अपने इस विकेटकीपर बल्लेबाज से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी. दरअसल, मोहम्मद रिज़वान बेहतरीन स्पिन खेलने के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में भारतीय लेग स्पिनर युजवेन्द्र चहल और मोहम्मद रिज़वान के बीच रोमांचक आपसी जंग देखने को मिल सकती है.

रोहित शर्मा बनाम हारिस रऊफ
वैसे तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला एशिया कप में खूब चला है, लेकिन भारतीय कप्तान शुरूआती ओवरों में स्विंग के खिलाफ कई बार आउट हुए हैं. हालांकि, पाकिस्तानी टीम में शाहीन अफरीदी इस बार नहीं होंगे, लेकिन हारिस रऊफ भारतीय कप्तान के लिए बड़ी चुनौती बन सकते हैं. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों खिलाड़ियों के आपसी जंग में कौन बाजी मारता है.

ऋषभ पंत बनाम शादाब खान
भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने तीनों फॉर्मेट में शानदार खेल दिखाया है. ऋषभ पंत तेजी से रन बनाने और बड़े शॉट्स खेलने के लिए जाने जाते हैं. वहीं, पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शादाब खान अपनी स्पिन गेंदबाजी का लोहा मनवा चुके हैं. ऐसे में जब दोनों खिलाड़ी आमने-सामने होंगे तो देखना मजेदार होगा कि इस आपसी जंग में कौन बाजी मारता है.

ये भी पढ़ें-

Chahal And Dhanashree: धनश्री वर्मा ने इस शख्स को बोला- आई लव यू, इंस्टा पर किया बर्थडे विश

Asia Cup 2022: आज दुबई में प्रैक्टिस सेशन के बाद भारत-पाक मैच को लेकर बैठक करेंगे वीवीएस लक्ष्मण, रात 9:30 बजे होगी मीटिंग

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.