National Wheels

भारत-पाक मैच के टिकट पाने का एक और मौका, आईसीसी ने उठाया है यह कदम


T20 World Cup: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने में अभी दो महीने का वक्त बाकी है. लेकिन क्रिकेट फैंस वर्ल्ड कप में होने वाले भारत और पाकिस्तान के मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसी बात को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को एमसीजी पर होने वाले टी20 विश्व कप के मैच के स्टैंडिंग टिकट जारी कर दिये हैं. आईसीसी ने अनुमान लगाया है कि इस मुकाबले को देखने के लिए 90 हजार से ज्यादा दर्शक मैदान पर पहुंच सकते हैं.

इस मैच के आम टिकट फरवरी में पांच मिनट के भीतर ही बिक गए थे. इसके 4000 से अधिक अनारक्षित टिकट 30 आस्ट्रेलियाई डॉलर में उपलब्ध हैं. आईसीसी ने साफ कर दिया है कि ये टिकट पहले आओ पहले पाओ के आधार पर बेचे जायेंगे.

आईसीसी चाहता है कि ज्यादा से ज्यादा दर्शक इस मैच का हिस्सा बनें. आईसीसी ने कहा, ”इन टिकटों से यह सुनिश्चित होगा कि अधिक से अधिक प्रशंसक इस मैच को देख सके. आईसीसी हास्पिटेलिटी और आईसीसी टैवल एंड टूर्स कार्यक्रम के जरिये सीमित संख्या में पैकेज भी उपलब्ध हैं.”

फाइनल जैसा होता है रोमांच

आयोजक 16 अक्टूबर को पहले मैच से पूर्व पुन: बिक्री का प्लेटफॉर्म भी शुरु करेंगे. आईसीसी ने कहा कि जो प्रशंसक पहले टिकट बुक करने से चूक गए हैं, वे अभी भी टिकट ले सकते हैं. बच्चों की टिकट पांच डॉलर से और बड़ों की 20 डॉलर से उपलब्ध है.

बता दें कि किसी भी आईसीसी इवेंट में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले को लेकर फाइनल जैसा रोमांच रहता है. पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी भारत और पाकिस्तान की टक्कर हुई थी. हालांकि इस मुकाबले के जरिए पहली बार पाकिस्तान की टीम भारत को किसी आईसीसी वर्ल्ड कप में हराने में कामयाब रही. टीम इंडिया की नज़रें पिछले साल मिली हार का बदला लेने की होंगी.

(भाषा के इनपुट के साथ)

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ प्रियांक पांचाल करेंगी भारत ए की अगुवाई, शुभमन गिल इसलिए नहीं बन पाए हिस्सा

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.