National Wheels

भारत-जिम्बाब्वे सीरीज के बाद ICC ने जारी की ताज़ा वनडे रैंकिंग, जानिए किस नंबर पर है टीम इंडिया


Team India ODI Rankings: भारत-जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच खत्म हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद ICC ने ताज़ा वनडे टीम रैंकिंग्स (ODI Team Rankings) जारी कर दी है. यहां भारत (Team India) को एक अंक का फायदा मिला है. वह 111 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर बरकरार है. उधर, पाकिस्तान को भी नीदरलैंड्स के खिलाफ 3-0 से वनडे सीरीज जीतने का फायदा मिला है. उसने भी अपने रेटिंग पॉइंट्स में एक अंक बढ़ाया है. पाकिस्तान की टीम चौथे पायदान (107 रेटिंग) पर काबिज़ है.

यहां पहले पायदान पर न्यूजीलैंड (124 रेटिंग पॉइंट्स) बरकरार है. हालांकि वेस्टइंडीज सीरीज जीतने के बावजूद उसके रेटिंग पॉइंट्स में चार अंक की कटौती हुई है. न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीती थी. उसे यहां एक मैच हारने का नुकसान झेलना पड़ा. विंडीज दौरे से पहले न्यूजीलैंड के 128 रेटिंग पॉइंट थे. अब उसके और वनडे रैकिंग्स में दूसरे पायदान पर काबिज इंग्लैंड (119 रेटिंग पॉइंट्स) के बीच महज 5 अंक का फासला रह गया है.  

ऐसी है बाकी टीमों की स्थिति
वनडे टीम रैंकिंग्स में पांचवें पायदान पर ऑस्ट्रेलिया (101), छठे पायदान पर दक्षिण अफ्रीका (101) और सातवें नंबर पर बांग्लादेश (92) काबिज़ है. यहां आठवें नंबर पर श्रीलंका (92), नौवें क्रम पर वेस्टइंडीज (71) और दसवें स्थान पर अफगानिस्तान (69) का नंबर आता है.

आगे होनी हैं ये वनडे सीरीज
भारतीय टीम अब अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम इसी महीने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों की मेजबानी करेगी. इसके बाद सितंबर में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच भी वनडे सीरीज खेली जाएगी. इन श्रृंखलाओं के नतीजों से वनडे रैंकिंग्स में काफी फेरबदल हो सकता है. 

यह भी पढ़ें..

IND vs PAK: ‘बुमराह के बिना भारत की गेंदबाजी कमजोर लेकिन शाहीन के बिना पाकिस्तान…’, पूर्व पाक क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान 

Watch: धोनी के साथ ट्रेनिंग या सचिन के साथ डिनर? रुतुराज गायकवाड़ ने दिया यह मजेदार जवाब

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.