National Wheels

भारतीय महिला हॉकी टीम ने लगातार दूसरा ड्रॉ खेला, चीन के खिलाफ मैच 1-1 से बराबर


FIH Womens Hockey World Cup 2022: महिला हॉकी विश्व कप में भारत (India) को अभी भी अपनी पहली जीत का इंतजार है. टीम ने मंगलवार को पूल बी में चीन (China) के खिलाफ लगातार दूसरा ड्रा खेला. इससे पहले भारत ने इंग्लैंड से भी 2-2 से ड्रा खेला था. भारत को अपना आखिरी मुकाबला गुरुवार को न्यूजीलैंड से खेलना है. 

वंदना कटारिया ने दागा गोल

तोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रही भारतीय टीम (India) के खिलाफ चीन (China) की झेंग जियाली ने 26वें मिनट में गोल दागा. भारत के लिये बराबरी का गोल 45वें मिनट में वंदना कटारिया (Vandana Katariya) ने किया जब पेनल्टी कॉर्नर पर गुरजीत कौर के पास से गेंद उनकी स्टिक से टकराई. वंदना ने इंग्लैंड के खिलाफ भी गोल कर टीम इंडिया को हार से बचाया था. 

मौके बने पर गोल नहीं हुआ

पहले दो क्वार्टर में गेंद पर नियंत्रण में भारत (India) का पलड़ा भारी रहा और उसने कई मौके भी बनाये लेकिन गोल में नहीं बदल सके. दूसरी ओर चीनी (China) खिलाड़ियों ने जवाबी हमले बोलकर भारतीय डिफेंस में सेंध लगाई. नौवें मिनट में नवनीत कौर ने गोल पर पहला हमला बोला जिसे चीनी गोलकीपर लियू पिंग ने बचा लिया. 

पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन गोल नहीं हो सका

भारत (India) 23वें मिनट में गोल करने के करीब पहुंचा लेकिन गेंद गोलपोस्ट से टकरा गई. रिबाउंड पर ज्योतिका ने गोल किया लेकिन रेफरल के बाद उसे अमान्य करार दिया गया. भारत को इसके तुरंत बाद पेनल्टी कॉर्नर मिला जो बेकार गया. हाफटाइम तक चीन (China) ने एक गोल की बढ़त बना ली थी. दूसरे हाफ में भारत को 42वें मिनट में लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन गोल नहीं हो सका. 

ये भी पढ़ें…

टी20 सीरीज के लिए Ageas Bowl पहुंची टीम इंडिया, हार्दिक-चहल और कार्तिक समेत इन खिलाड़ियों ने शुरू की प्रैक्टिस

IND vs WI: भारत के वेस्टइंडीज दौरे को लेकर आया बड़ा अपडेट, कई सीनियर खिलाड़ी नहीं आएंगे नज़र



administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.